1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं रवीन्द्र जडेजा, बस करना होगा ये कमाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं रवीन्द्र जडेजा, बस करना होगा ये कमाल

भारत के शानदार स्पिन गेंदबाज रवीन्द्र जडेजा 200 टेस्ट विकेट हासिल करने से सिर्फ 8 कदम दूर खडें हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 20, 2019 13:41 IST
Ravinder Jadeja, Indian Spinner- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Ravinder Jadeja, Indian Spinner

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया अपने अगले मिशन वेस्टइंडीज पर विजयी रथ पर सवार है। पहले टी20 और बाद में वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब कप्तान कोहली की विराट सेना टेस्ट सीरीज में फतह हासिल करना चाहेगी। इसी बीच आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी सर रवीन्द्र जडेजा इतिहास रचने से सिर्फ कुछ ही कदम दूर हैं। 

दरअसल, भारत के शानदार स्पिन गेंदबाज रवीन्द्र जडेजा 200 टेस्ट विकेट हासिल करने से सिर्फ 8 कदम दूर खडें हैं। ऐसे में अगर जडेजा आगामी टेस्ट मैचों की सीरीज में 8 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो इस उपलब्धि को पाने वाले 10वें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। इस तरह अपने साथी आर. आश्विन के बाद इस मुकाम को सबसे तेजी से पाने वाले जडेजा दूसरे भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

बता दें कि भारतीय टेस्ट टीम आईसीसी रैंकिंग नंबर-1 पर काबिज है वहीं वेस्टइंडीज नंबर-8 की टीम है। 22 अगस्त से शुरू होने वाले टेस्ट मैचों में भारत अपनी नंबर-1 रैंकिंग पर काबिज रहेगा। लेकिन अगर भारतीय टीम 0-2 से हार जाती है तो टीम इंडिया की रैंकिंग खतरें में पड़ सकती है। इतना ही नहीं भारत और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का एक हिस्सा होगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड