india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पहले टी-20 में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI, गेंदबाजों को लेकर करनी पड़ेगी माथापच्ची

पहले टी-20 में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI, गेंदबाजों को लेकर करनी पड़ेगी माथापच्ची

कप्तान कोहली कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भी अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगे।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:21 Nov 2018, 9:44 AM IST]
जसप्रीत बुमराह,...- India TV
Image Source : PTI जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने हाल ही में अपने घर में टी-20 की विश्व विजेता टीम वेस्टइंडीज को मात दी। इस सीरीज में भी वह अपने इसी विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बरकरार हैं। बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर बैन लगा दिया था। तब से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है। 

स्मिथ और वॉर्नर टीम के बेहद अहम सदस्य थे और इन दोनों के कारण ऑस्ट्रेलिया को जो नुकसान उठाना पड़ा है वो हालिया दौर में उसको मिली लगातार हारों से पता चला है। ऐसे में भारत के सामने जो ऑस्ट्रेलियाई टीम खड़ी हैं वो काफी कमजोर सी दिखाई पड़ रही है।

भारत की राह आसान सी लग रही है लेकिन भारतीय कप्तान कोहली हालांकि मेजबानों को हल्के में लेने के मूड में नहीं है। ऐसे में कप्तान कोहली कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भी अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगे। भारत ने मैच से एक दिन पहले अपने अंतिम-12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। कोहली ने तीन स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को चुना है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या को भी तीसरे स्पिन विकल्प के तौर पर टीम में जगह मिली है। वहीं जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार के रूप में तीन तेद गेंदबाजों को टीम में शामिल किया गया है। 

विकेट के पीछे की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को मिलना तय लग रहा है। वेस्टइंडीज सीरीज में पंत ने दस्ताने नहीं थामे थे। उनकी जगह दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपिंग की थी। 

कोहली तीन स्पिनरों या तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरते हैं यह मैच के दिन ही पता चलेगा। गाबा की विकेट को देखकर ऐसा लगता है कि तीन गेंदबाजों के साथ जाना भारत के लिए फायदे का सौदा होगा और ऐसे में युजवेंद्र या कुलदीप को बाहर बैठना पड़ सकता है क्योंकि पंड्या बल्ले और गेंद दोनों से अहम भूमिका निभा सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India tour of Australia: India opted to bench Shreyas Iyer, Manish Pandey, Washington Sundar and Umesh Yadav for the series opener
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav-manch-rajasthan-2018