1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, एमएस धोनी बाहर

India Tour of Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, एमएस धोनी बाहर

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 27, 2018 0:00 IST
एमएस धोनी-विराट कोहली- India TV
Image Source : AP एमएस धोनी-विराट कोहली

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज और चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। टी20 टीम में कोई नया चेहरा तो नहीं है लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम के बाद कप्तान कोहली मैदान पर वापसी जरूर करेंगे। जी हां, दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से विराट कोहली को आराम दिया गया है। अब कोहली सीधे ऑस्ट्रेलिया में ही खेलते नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी एमएस धोनी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मैच 21 नवंबर, दूसरा 23 नवंबर और आखिरी मैच 25 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं टेस्ट मैच की बात करें तो पहला मैच 6 दिसंबर को और आखिरी 3 जनवरी को खेला जाएगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार हैः 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (कीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्य, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, खलील अहमद। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में मुरली विजय की वापसी हुई है। हनुमा विहारी और रोहित शर्मा को भी मौका दिया गया है। इसके अलावा पार्थिव पटेल को एक अतिरिक्त विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह दी गई है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ को भी टीम में शामिल किया गया है।  हालांकि एक बार फिर से मयंक अग्रवाल को टीम में जगह नहीं दी गई है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार हैः 
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड