1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस वजह से एक दिन के लिए स्थागित हुआ विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन

इस वजह से एक दिन के लिए स्थागित हुआ विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन

सीओए ने फैसला किया है कि न ही सीईओ और न ही बीसीसीआई का अधिकारी क्रिकेट समिति की बैठक में हिस्सा लेगा। अभी तक चयन समिति को बोर्ड सचिव को लूप में रखना पड़ता था, लेकिन सीओए के फरमान के बाद इसमें बदलाव हुआ है। 

IANS IANS
Published on: July 18, 2019 19:56 IST
इस वजह से एक दिन के लिए स्थागित हुआ विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन - India TV
Image Source : AP इस वजह से एक दिन के लिए स्थागित हुआ विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 

नई दिल्ली। आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को होने वाला भारतीय टीम का चयन अब एक दिन के लिए स्थागित हो गया है। चयन समिति अब शनिवार को टीम चुनेगी। यह फैसला प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीअई) के बीच नए फरमान को लेकर हुए विवाद के कारण हुआ है। सीओए ने गुरुवार को अपना फैसला सुनाते हुए कहा है कि चयन समिति की बैठक में बोर्ड सचिव हिस्सा नहीं लेंगे और पूरी जिम्मेदारी चयन समिति के अध्यक्ष एम.एस.के प्रसाद की होगी। 

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि सीओए के फैसले ने तय नीति में बदलाव को मजबूर किया है इसलिए टीम के चयन को एक दिन के लिए टाल दिया गया है। 

अधिकारी ने कहा, "सीओए ने जो नियमों में बदलाव किए हैं उनके मुताबिक सचिव अब टीम चयन के लिए होने वाली बैठक की जिम्मेदारी नहीं लेंगे और यही कारण है कि प्रक्रिया में देरी हो गई है क्योंकि इससे कुछ उलझने हो गई हैं जिनका समाधान निकालना जरूरी है।"

सीओए ने फैसला किया है कि न ही सीईओ और न ही बीसीसीआई का अधिकारी क्रिकेट समिति की बैठक में हिस्सा लेगा। अभी तक चयन समिति को बोर्ड सचिव को लूप में रखना पड़ता था, लेकिन सीओए के फरमान के बाद इसमें बदलाव हुआ है। 

सूत्र ने कहा, "प्रशासकों की समिति ने बताया है बीसीसीआई के नए संविधान के आने के बाद सचिव चयन समिति की बैठक के कन्वेनर होते थे। चयन समिति को किसी भी तरह की मंजूरी के लिए सचिव को ई-मेल लिखना होता था। इसी तरह चयन समिति को दौरों के लिए सचिवन की मंजूरी चाहिए होती थी। अब चयन समिति को चयन या किसी भी तरह के बदलाव के लिए सचिव या सीईओ से किसी भी तरह की मंजूरी की जरूरत नहीं होगी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड