ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India's World Cup 2019 squad: विश्व कप टीम में जगह नहीं बना सके ऋषभ पंत, कार्तिक के अनुभव को मिली तरजीह

India's World Cup 2019 squad: विश्व कप टीम में जगह नहीं बना सके ऋषभ पंत, कार्तिक के अनुभव को मिली तरजीह

यहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति का ऐलान किया। टीम में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 15, 2019 15:57 IST
India's World Cup 2019 squad: विश्व कप टीम में जगह नहीं बना सके ऋषभ पंत, कार्तिक के अनुभव को मिली तर- India TV
Image Source : GETTY IMAGES India's World Cup 2019 squad: विश्व कप टीम में जगह नहीं बना सके ऋषभ पंत, कार्तिक के अनुभव को मिली तरजीह

मुंबई। इंग्लैंड एवं वेल्स की संयुक्त मेजबानी में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। यहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति का ऐलान किया। टीम में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है। उनकी जगह दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है। वहीं, अंबाती रायडू के स्थान पर विजय शंकर को मौका दिया है। उमेश यादव को भी टीम में जगह नहीं मिली है। चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने पंत के ऊपर कार्तिक को तरजीह देने के सवाल पर कहा कि कार्तिक का अनुभव उनके पक्ष में गया। 

प्रसाद ने कहा, "हमने पंत और कार्तिक पर विचार किया। कार्तिक एक अनुभवी खिलाड़ी हैं इसलिए हमने उन्हें चुना। जब टीम में महेंद्र सिंह धोनी नहीं होंगे तब मुश्किल समय में टीम को संभालने के लिए एक अनुभवी खिलाड़ी चाहिए जो शांत रहकर मैच को संभाल सके। इस मामले में कार्तिक आगे निकल गए।"

वहीं, नंबर-4 की रेस में अंबाती रायडू रेस में विजय शंकर से पिछड़ गए। टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में ही है। रोहित शर्मा उप-कप्तान हैं। टीम में तीन तेज गेंदबाजों, तीन हरफनमौला खिलाड़ियों और दो स्पिनरों को चुना गया है। 

विजय शंकर के चयन को लेकर प्रसाद ने कहा, "चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद हमने मध्य क्रम में कई खिलाड़ियों को मौके दिए। दिनेश कार्तिक को भी, मनीष पांडे को भी, अंबाती रायडू को भी लेकिन विजय शंकर के साथ यह है कि वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अगर इंग्लैंड की परिस्थतियां पक्ष में रहती हैं तो वह अहम किरदार निभा सकते हैं। वह अच्छे गेंदबाज हैं।"

लोकेश राहुल को रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में चुना गया है। 

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: India's World Cup 2019 squad: Dinesh Karthik pips Rishabh Pant, Vijay Shankar in at No.4
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019