india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE| बुमराह के बिना कमजोर हो जाता है भारतीय बॉलिंग अटैक- सौरव गांगुली

EXCLUSIVE| बुमराह के बिना कमजोर हो जाता है भारतीय बॉलिंग अटैक- सौरव गांगुली Read In English

भारतीय पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली का मानना है कि भारत इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराएगा।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:11 Jan 2019, 8:56 PM IST]
Sourav Ganguly- India TV
Image Source : PTI Sourav Ganguly

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानि 12 जनवरी से सिडनी के मैदान पर तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। टेस्ट सीरीज जीतकर जहां भारत का आत्मविश्वास चरम पर होगा, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम वनडे में भारत को कड़ी टक्कर देना चाहेगी। इस सीरीज में भारतीय टीम फेवरेट्स मानी जा रही है और भारतीय पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली का मानना है कि भारत इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराएगा।

इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' पर दादा ने कहा  "भारत ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में क्लीन स्वीप कर सकता है। भारतीय वनडे टीम बहुत अच्छी है। इस टीम के पास कॉन्फीडेंस है। वहीं बात करें ऑस्ट्रेलिया की तो वनडे में उनकी परफॉर्में कुछ खास नहीं रही है। साउथ अफ्रीका उन्हें घर में हराकर गई है। इंग्लैंड में वो 5-0 से हार कर आए हैं। ये नई टीम है यंग टीम है और भारत इस सीरीज में फेवरेट है।"

धोनी समेत कुछ खिलाड़ियों का स्थिति में ढलना मुश्किल

टेस्ट सीरीज के बाद भारत को 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो 8 जनवरी को ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की कंडीशंस में इतनी जल्दी ढलना उनके लिए मुश्किल होगा। इस बारे में बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा "रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट मैच खेले हैं और वो वहां की कंडीशंस से वाकिफ है, लेकिन अंबाति रायुडू और धोनी जैसे खिलाड़ी जो घरेलू क्रिकेट नहीं खेलते उनके लिए ऑस्ट्रेलिया में एडजस्ट करना मुश्किल होगा।"

ऑस्ट्रेलिया ने बदली अपनी जर्सी
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जर्सी बदल ली है, ये वही जर्सी है जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 1987 का वर्ल्ड कप जीता था। जर्सी बदलने से क्या ऑस्ट्रेलिया की किसमत भी बदल जाएगा? दादा ने ऑस्ट्रेलिया की जर्सी के बारे में बात करते हुए कहा "ऑस्ट्रेलिया ने जब 1987 में वर्ल्ड कप जीता था तो एलन बोर्डर ने नई टीम बनाकर वर्ल्ड कप जीता था। तो शायद वहीं याद दिलाने कि कोशिश कर रहे हैं कि हमारा यही हाल है और इस टीम को वैसे ही बनाना पड़ेगा।"

कोहली को नहीं रखनी चाहिए वर्ल्ड कप नजर
वर्ल्ड कप बस अब कुछ कदम ही दूर है, लेकिन उससे पहले भारत को कई सीरीज और आईपीएल खेलने हैं ऐसे में दादा का मानना है कि कोहली को अभी सीरीज जीतने पर नजर रखनी चाहिए ना कि वर्ल्ड कप पर। दादा ने कहा "मैं नहीं समझता हूं कि अभी से वर्ल्ड कप पर नजर रखने की जरूरत है। टीम तभी बनती है जब टीम जीतती है और मैं ये समझता हूं कि कोहली को इस सीरीज पर ध्यान देना चाहिए। इन खिलाड़ियों के साथ सीरीज जीतें। आप सीरीज जीतेंगे तो इसका मतलब है कि आपके खिलाड़ी अच्छे खेलेंगे होंगे और जो अच्छे खेलते हैं वो वर्ल्ड के लिए जाते हैं। भारतीय टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे वर्ल्ड कप के लिए एक दो खिलाड़ी जो नए आएंगे वो इसी सीरीज से आएंगे।"

बुमराह की वजह से भारतीय गेंदबाजी कमजोर
गांगुली ने कहा "बुमराह के बिना भारतीय गेंदबाजी कमजोर हो ही जाती है। टेस्ट सीरीज में बुमराह का अलग इफेक्ट रहा। शामी अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं, खलील युवा है और भूवी ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले। इसे देखकर लगता है कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर है। ये थोड़ा चिंता का कारण है।"

दोनों टीमें करना चाहेगी चेज
सिडनी के पाटा विकेट को देखकर दादा का कहना है "इस विकेट पर दोनों ही टीमें चेज करना चाहेगी। भारत ने टी20 मैच में चेज करते हुए मैच जीता था। विकेट बहुत अच्छा है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: EXCLUSIVE| बुमराह के बिना कमजोर हो जाता है भारतीय बॉलिंग अटैक- सौरव गांगुली
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100