india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BCCI ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से किया मना, ये है दौरे का कार्यक्रम

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से किया मना, ये है दौरे का कार्यक्रम

प्राप्त संकेतों के अनुसार 2018-19 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया एडीलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेलेगी. एडीलेड में पहला टेस्ट 6 दिसंबर से होना है

Written by: India TV Sports Desk [Published on:30 Apr 2018, 11:56 AM IST]
Adilaid day night test- India TV
Adilaid day night test

प्राप्त संकेतों के अनुसार 2018-19 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया एडीलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेलेगी. एडीलेड में पहला टेस्ट 6 दिसंबर से होना है. लेकिन BCCI डे-नाइट टेस्ट के पक्ष में नही है और उसने ऑस्ट्रेलिया से ये स्पष्ट भी कर दिया है. क्रिकइंफ़ो के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को ग्रीष्म कार्यक्रम की घोषणा की लेकिन इसमें एडीलेड टेस्ट के समय का कोई ज़िक्र नही है. 2015 नवंबर से हर साल एडीलेड में डे-नाइट टेस्ट होता रहा है. ये टेस्ट गुलाबी गेंद से खेला जाता है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ़ जैम्स सदरलैंड ने कहा, "हम चाहते हैं कि एडीलेड में भारत डे-नाइट टेस्ट खेले लेकिन हम अब भी इस पर काम काम कर रहे हैं. इस सप्ताह के अंत तक हमें भारत से जवाब मिलने की आशा है."

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत तीन टी-20 मैचों के साथ होगी जो 21 से 25 नवंबर के बीच खेले जाएंगे. इसके बाद टेस्ट सिरीज़ शुरु होगी. पहला टेस्ट एडीलेड (दिसंबर 6-10), दूसरा पर्थ (दिसंबर 14-18), तीसरा मेलबर्न (दिसंबर 26-30) और चौथा टेस्ट सिडनी (जनवरी 3-7) में खेला जाएगा. टेस्ट सिरीज़ के बाद तीन मैचों की वनडे सिरीज़ शुरु होगी. ये सिरीज़ जनवरी 12 से जनवरी 18 तक होगी.

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019