1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय बल्लेबाज एंडरसन को कैसे खेलते हैं, यह अहम होगा: मैकग्रा

भारतीय बल्लेबाज एंडरसन को कैसे खेलते हैं, यह अहम होगा: मैकग्रा

ग्लेन मैकग्रा का मानना है कि अगर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीतने की संभावना मजबूत करनी है तो विराट कोहली और उनके साथी बल्लेबाजों को जेम्स एंडरसन की स्विंग और सीम पर हावी होना होगा।

PTI PTI
Published on: July 27, 2018 17:07 IST
जेम्स एंडरसन- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जेम्स एंडरसन

चेन्नई। आस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का मानना है कि अगर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीतने की संभावना मजबूत करनी है तो विराट कोहली और उनके साथी बल्लेबाजों को जेम्स एंडरसन की स्विंग और सीम पर हावी होना होगा। मैकग्रा ने यहां पत्रकारों से कहा , "एंडरसन सबसे अहम खिलाड़ी होगा। यह इस पर निर्भर करता है। भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में उनकी स्विंग और तेज गेंदबाजी का कैसे सामना करते हैं। अगर वे एंडरसन पर हावी होकर खेलते हैं तो इससे उनके लिये बड़ा अंतर पैदा होगा। मेरा मानना है कि उनके लिये वह निश्चित तौर पर सबसे महत्वपूर्ण होगा।"

 
एमआरएफ पेस फाउंडेशन में कोचिंग निदेशक मैकग्रा ने कहा कि भले ही भारतीय गेंदबाजों ने हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन बल्लेबाजी तब भी उनका मजबूत पक्ष है। उन्होंने कहा , "यह दिलचस्प होने जा रहा है। भारत ने इंग्लैंड में वास्तव में अच्छी शुरुआत की, बेशक यह वनडे और टी20 में थी। बल्लेबाजी हमेशा उनका मजबूत पक्ष रहा है। अभी (जसप्रीत) बुमराह और भुवी (भुवनेश्वर कुमार) की चोट के बारे में सुना। इसलिए यह उनकी गेंदबाजी लाइन अप को देखना दिलचस्प होगा कि कौन मुख्य जिम्मेदारी उठाता है।"
 
मैकग्रा ने कहा, "हाल के दिनों में उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। चोट लगती रही हैं। इससे थोड़ा काम मुश्किल हो जाएगा लेकिन उनका मजबूत पक्ष बल्लेबाजी है। भारत के लिये स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और वे इंग्लैंड में भी अपनी भूमिका निभाएंगे लेकिन तेज गेंदबाज महत्वपूर्ण होंगे।" उन्होंने आगे कहा, "स्पिनर भारत के लिये अच्छा काम कर रहे हैं। शेन वार्न को भी वहां गेंदबाजी करना पसंद था। वह हमेशा कहता था कि अगर पिच से सीमर को मदद मिलेगी तो टर्न भी मिलेगा। इंग्लैंड की परिस्थितियों में गेंद से वार्न को सफलता मिली है। भारत को अगर श्रृंखला जीतनी है तो उसके स्पिनरों को बल्लेबाजों पर हावी होना होगा।"
 
उन्होंने कहा , "भुवी और बुमराह के बाहर होने से थोड़ा खालीपन पैदा हो गया है। पहला टेस्ट काफी महत्वपूर्ण बनने जा रहा है। वह (इशांत शर्मा) काफी अनुभवी है और जब आप जानते हो कि विकेट कैसे लेने हैं तो इससे बड़ा अंतर पैदा होता है। वह पहले जैसी तेजी से गेंदबाजी नहीं कर रहा है लेकिन यह देखना होगा कि उसमें पहले की तरह विकेट लेने की क्षमता है। उमेश यादव में तेजी है और भारत को पूरी श्रृंखला में उसकी जरूरत पड़ेगी।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv