1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने से चूका भारत, केएल राहुल शून्य पर आउट

इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने से चूका भारत, केएल राहुल शून्य पर आउट

बेन डकेट की विषम परिस्थितियों में खेली गयी 70 रन की नाबाद पारी के दम पर इंग्लैंड लायन्स ने गुरुवार को यहां कम स्कोर वाले पांचवें और अंतिम अनधिकृत एकदिवसीय मैच में भारत ए को एक विकेट से हराकर उसकी श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 31, 2019 16:16 IST
KL Rahul- India TV
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul

तिरूवनन्तपुरम। बेन डकेट की विषम परिस्थितियों में खेली गयी 70 रन की नाबाद पारी के दम पर इंग्लैंड लायन्स ने गुरुवार को यहां कम स्कोर वाले पांचवें और अंतिम अनधिकृत एकदिवसीय मैच में भारत ए को एक विकेट से हराकर उसकी श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

 
भारत ए की टीम बल्लेबाजी के लिये मुश्किल परिस्थितियों में 35 ओवरों में 121 रन पर ढेर हो गयी लेकिन उसने इंग्लैंड लायन्स को आसानी से लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। अगर डकेट ने 86 गेंदों पर दस चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रन की पारी नहीं खेली होती तो मैच का परिणाम अलग होता।
 
डकेट ने एक छोर संभाले रखा जिससे इंग्लैंड लायन्स ने 30.3 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

भारत ए ने इस तरह से पांच मैचों की श्रृंखला 4-1 से जीती। उसके पास क्लीन स्वीप करने का बेहतरीन मौका था लेकिन बल्लेबाजों ने उसे निराश किया। पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी भारतीय टीम के केवल तीन बल्लेबाज सिद्धेष लाड (36), अक्षर पटेल (23) और दीपक चाहर ही दोहरे अंक में पहुंचे, वहीं केएल राहुल  फिर फ्लॉप रहे और शुन्य पर आउट हुए। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन ने 24 रन देकर तीन और टाम बैली ने 23 रन देकर दो विकेट लिये। 

इंग्लैंड लायन्स के लिये भी लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं रहा लेकिन डकेट की पारी अंतर पैदा कर गयी। उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर सैम हैन (12) का था। तेज गेंदबाज दीपक चाहर (25 रन देकर तीन) और उनके छोटे भाई लेग स्पिनर राहुल चाहर (43 रन देकर तीन) के अलावा अक्षर पटेल (22 रन देकर दो) की गेंदबाजी से भारत ए की जीत की संभावना बन गयी थी।
 
इंग्लैंड लायन्स ने जब नौवां विकेट गंवाया तब वह लक्ष्य से आठ रन पीछे था लेकिन 11वें नंबर के बल्लेबाज टाम बैली ने 11 गेंदों पर अपना विकेट बचाये रखा और दूसरे छोर से डकेट ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 

भारत ए और इंग्लैंड लायन्स के बीच अब वायनाड में दो अनधिकृत टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। इस श्रृंखला का पहला मैच सात फरवरी से शुरू होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड