ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के इस दिग्गज को भरोसा, विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को घर में घुसकर हरा सकती है टीम इंडिया

भारत के इस दिग्गज को भरोसा, विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को घर में घुसकर हरा सकती है टीम इंडिया

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में जीत का प्रबल दावेदार बताया।भारतीय टीम को साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 03, 2018 9:26 IST
Virat Kohli and Suresh Raina- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Suresh Raina

भारतीय टीम को साल के आखिर में ऑ्सट्रेलिया के दौरे पर जाना है। टीम इंडिया का ये इस साल का तीसरा और आखिरी विदेशी दौरा होगा। इससे पहले भारत ने इस साल दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड का दौरा किया था, जहां टीम को टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी माना कि भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं। पूर्व कप्तान ने हालांकि माना कि इसके लिए भारत को कड़ी मेहनत करनी होगी।

Highlights

  • भारतीय टीम को साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया जाना है
  • भारत को इस बार सीरीज जीतने का दावेदार माना जा रहा है
  • स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर इस बार टीम का हिस्सा नहीं होंगे

अजहरूद्दीन ने ईडन गार्डन्स में जगमोहन डालमिया वार्षिक सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "भारत के ऑस्ट्रेलिया में जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं। भारतीय टीम अच्छी है और इसलिए मैं टीम को जीत का प्रबल दावेदार मानता हूं। ऑस्ट्रेलिया में हालांकि जीतना आसान नहीं होगा लेकिन ये भारतीय टीम जीत सकती है।"

अजहर के अलावा इस सम्मेलन में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, कार्ल हूपर, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी मौजूद थे। इन सभी ने चर्चा में हिस्सा लिया और 1993 सीएबी टूर्नामेंट 'द हीरो कप' की 25वीं वर्षगांठ का जश्न मनाया।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष डालमिया पर लेक्चर देने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ भी इस चर्चा का हिस्सा थे। अजहर से कुकाबुरा गेंद को लेकर चल रहे विवाद के बारे में भी पूछा गया। हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने भी कहा था कि कुकाबुरा गेंद वक्त के साथ मुलायम हो जाती है जिससे ऑस्ट्रेलिया में शॉट लगाना आसान होता है। 

अजहर ने कहा, "मेरा मानना है कि अलग-अलग देशों में अलग-अलग गेंदों का इस्तेमाल होता है। आप नियमों के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। हां, कुकाबुरा गेंद के साथ बात ये है कि ये ज्यादा स्विंग नहीं करती। इंग्लैंड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है जबकि भारत में एसजी गेंद का।"

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 मैचों की टी20 सीरीज के बाच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: भारत के इस दिग्गज को भरोसा, विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को घर में घुसकर हरा सकती है टीम इंडिया, India have chance to win in Australia, says Mohammad Azharuddin
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019