india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टी-20 विश्व कप : रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया

टी-20 विश्व कप : रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया

बेंगलुरू: एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को खेले जा रहे टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में भारत का 147 रनों का लक्ष्य बांग्लादेश की बैटिंग के सामने कम प्रतीत हो रहा

India TV Sports Desk [Updated:24 Mar 2016, 12:00 AM IST]
Suresh Raina played important role in India's win over...- India TV
Suresh Raina played important role in India's win over Bangladesh

बेंगलुरू: भारतीय क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए रोमांच से भरपूर टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में बांग्लादेश को एक रन से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने खुद को अंतिम-4 की दौड़ में बनाए रखा है। भारत ने जीत के लिए बांग्लादेश के सामने 147 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन वह 20 ओवरों की समाप्ति के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी। मैच का फैसला अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर हुआ।

बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल ने सबसे अधिक 35 रन बनाए जबकि शब्बीर रहमान ने 26 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से अंतिम ओवर डालने वाले हार्डिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और रविचंद्र्न अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। अश्विन मैन ऑफ द मैच बने। यह भारत की इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। भारत अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार गया था और इसके बाद उसने पाकिस्तान को हराया था। भारत अपने अंतिम ग्रुप मैच में 27 मार्च को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

दूसरी ओर, बांग्लादेश की यह लगातार तीसरी हार है। बांग्लादेश को पहले मैच में पाकिस्तान और फिर आस्ट्रेलिया से हार मिली थी। इससे पहले, भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 146 रन बनाए। भारत की ओर से सुरेश रैना ने सबसे अधिक 30 रन बनाए। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 18, शिखर धवन ने 23, विराट कोहली ने 24, कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 13, रवींद्र जडेजा ने 12 और हार्दिक पंड्या ने 15 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से अल अमीन हुसैन और मुस्ताफिजुर रहमान ने दो-दो विकेट लिए जबकि सुवागत होम, महमुदुल्लाह और शाकिब अल हसन ने एक-एक सफलता हासिल की।

टीमें

भारत: महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा, रविचन्द्रन अश्विन, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, शब्बीर रहमान, मोहम्मद मिथुन, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, महामुदल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शुवागात होम, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019