1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड-ए और इंडिया-ए के बीच टेस्ट मैच ड्रॉ पर हुआ, पृथ्वी शॉ और मुरली विजय ने जड़े अर्धशतक

न्यूजीलैंड-ए और इंडिया-ए के बीच टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म, पृथ्वी शॉ और मुरली विजय ने जड़े अर्धशतक

इंडिया-ए ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए। इसके साथ ही इस मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। 

IANS IANS
Published on: November 19, 2018 12:54 IST
पृथ्वी शॉ और अजिंक्य...- India TV
पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड): इंडिया-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच खेला गया अनाधिकारिक टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया। बे ओवल पर खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 458 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद, भारतीय टीम आखिरी दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 247 रन बना सकी और इसके साथ मैच को ड्रॉ कर दिया गया। 

इस मैच में इंडिया-ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पार्थिव पटेल (94), हनुमा विहारी (86), मयंक अग्रवाल (65), विजय शंकर (62) और पृथ्वी शॉ (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर टीम ने पहली आठ विकेट के नुकसान पर 467 रन बनाकर घोषित कर दी। 

इस पारी में न्यूजीलैंड-ए टीम के लिए ब्लेर टिकनेर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। इसके अलावा, केल जेमिसन, डोग ब्रेसवेल, थियो वान वोएरकोम और राचिन रविंद्र को एक-एक सफलता मिली। 

न्यूजीलैंड-ए ने इसके बाद अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 458 रनों पर घोषित की। इस पारी में टीम के लिए हामिश रदरफोर्ड (114) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। इसके अलावा, डेन क्लीवर (53) और सेथ रेस (69) ने भी अहम योगदान दिया। 

कृष्णप्पा गोथम ने इस पारी में इंडिया-ए के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। इसके अलावा, दीपक चहर और नवदीप सेनी को दो-दो विकट मिले। मोहम्मद सिराज और विजय शंकर ने एक-एक सफलता हासिल की। 

मुरली विजय (60) और पृथ्वी (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंडिया-ए ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए। इसके साथ ही इस मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड