1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रितुराज गायकवाड़ और शुबमन गिल की धमाकेदार पारी से इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को हराकर किया सीरीज पर कब्ज़ा

रितुराज गायकवाड़ और शुबमन गिल की धमाकेदार पारी से इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को हराकर किया सीरीज पर कब्ज़ा

जवाब में 237 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ और शुबमन गिल ने  टीम को शतकीय शुरुआत दिलाई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 22, 2019 7:48 IST
Shubman Gill- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Shubman Gill, India A

वेस्टइंडीज दौरे पर गई इंडिया ए की टीम ने आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ए को मात देकर सीरीज पर कब्ज़ा जमाया। इस तरह वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की वनडे सीरीज को इंडिया ए ने 4-1 से अपने नाम किया।

एंटिगा के कॉलिज मैदान पर खेले जा रहे 5वें मैच में सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ के 99 और शुबमन गिल के 69 रन की बदौलत टीम इंडिया ए से चेस करते हुए आसानी से जीत हासिल की। मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके चलते उसने 50 ओवर में भारत के सामने 237 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। इंडिया ए की तरफ से गेंदबाजी में दीपक चाहर, राहुल चाहर और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट हासिल किए। जबकि 1-1 विकेट खलील अहमद, क्रुणाल पांड्या और अक्षर पटेल की मिला। वेस्टइंडेज ए की तरफ से सबसे ज्यादा 65 रन रदरफोर्ड ने बनाए।

जवाब में 237 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ और शुबमन गिल ने शानदार ओपनिंग करते हुए टीम को शतकीय शुरुआत दिलाई। पहला झटका 110 के स्कोर पर शुबमन गिल (69) के रूप में लगा। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को आसानी से जीत दिला दी। जिसमें रितुराज गायकवाड़ 99 रनों के साथ शतक मारने से चूक गए। इस तरह टीम इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को 8 विकेट से हराया।

गौरतलब है कि वेस्ट इंडीज ए दौरे पर गई टीम इंडिया ए पिछले चार मैचों में 3 जीत हासिल कर चुकी थी। जिसके चलते उसे 5 मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। अब इंडिया ए अपने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैच भी खेलेगी। जिसकी शुरुआत 24 जुलाई से होगी जबकि सीरीज का अंतिम तीसरा टेस्ट 6 अगस्त से शुरू होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड