1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए की डूबती नैया को रिद्धिमान साहा और शिवम् दुबे ने लगाया पार, मैच पर कसा शिकंजा

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए की डूबती नैया को रिद्धिमान साहा और शिवम् दुबे ने लगाया पार, मैच पर कसा शिकंजा

 भारत ने वेस्टइंडीज को 228 रन पर आउट कर दिया था। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने पांच विकेट झटके थे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 26, 2019 9:55 IST
Wriddhiman Saha and Shivam Dube- India TV
Image Source : YOUTUBE- WINDIES CRICKET Wriddhiman Saha and Shivam Dube 

सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल और तीसरे नंबर के बल्लेबाज शुबमन गिल अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे जिससे भारत ए ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में 299 रन 8 विकेट के नुक्सान पर बना लिए हैं। जिसमें चोट के बाद वापसी करने वाले विकेट कीपर बल्ल्लेबाज रिद्धिमान साहा 61 रन के साथ नाबाद है। आखिरी में साहा और हरफनमौला खिलाड़ी शिवम् दुबे (71) के बीच 124 रन की साझेदारी हुई। जिसके चलते इंडिया ए अब मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रही है।

मैच में इंडिया ए ने सुबह एक विकेट पर 70 रन से आगे खेलना शुरू किया और सुबह के सत्र में 26.4 ओवर में 64 रन जोड़े। पांचाल (115 गेंदों पर 49 रन) और गिल (87 गेंदों पर 40 रन) दोनों ने अपने विकेट इनाम में दिये। पांचाल को बायें हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन ने पगबाधा आउट किया जबकि गिल ने आफ स्पिनर रकीम कोर्नवाल पर लंबा शाट खेलने के प्रयास में कैच दिया। 

इससे पहले भारत ने बुधवार को वेस्टइंडीज को 228 रन पर आउट कर दिया था। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने भारत ए के लिये शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 ओवर में 62 रन देकर पांच विकेट झटके। 

मेजबान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ए के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों ने वेस्टइंडीज को कहीं भी मौका नहीं दिया और उसके 97 रन पर पांच विकेट झटक लिये। 

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (61 रन देकर दो विकेट) ने शुरू में विकेट निकाले जबकि नदीम ने मध्यक्रम को झकझोरा जिससे मेजबान टीम बुधवार को अंतिम सत्र में 66.5 ओवर में सिमट गयी। भारत ए ने इसके जवाब में अच्छी शुरूआत की जिसमें पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन (28) ने पहले विकेट के लिये 61 रन की भागीदारी निभायी। लेकिन ईश्वरन 18वें ओवर में वारिकन का शिकार बन गये। 

(इनपुट- भाषा )

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड