1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रहाणे के 91 और विहारी के 92 रनों की बदौलत इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को 138 रनों से धोया

रहाणे के 91 और विहारी के 92 रनों की बदौलत इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को 138 रनों से धोया

 बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंडिया-ए ने शनिवार को यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे अनाधिकारिक वनडे मैच में इंग्लैंड लायंस को 138 रनों से हरा दिया। इसी के साथ इंडिया-ए ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है।

IANS IANS
Published on: January 25, 2019 18:32 IST
Ajinkya Rahane- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Ajinkya Rahane

तिरुवनंतपुरम। बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंडिया-ए ने शनिवार को यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे अनाधिकारिक वनडे मैच में इंग्लैंड लायंस को 138 रनों से हरा दिया। इसी के साथ इंडिया-ए ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है।

इंग्लैंड लायंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। उसका यह फैसला उलटा साबित हो गया। जेम्स पोर्टर ने हालांकि 14 के कुल स्कोर पर अनमोलप्रीत सिंह (7) का विकेट लेकर इंडिया-ए को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी लेकिन इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे (91) और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए हनुमा विहारी (92) ने टीम के मजबूत स्कोर की नींव रखने का काम किया। 

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 181 रनों की साझेदारी की। विल जैक्स ने विहारी को शतक पूरा नहीं करने दिया। विहारी ने अपनी पारी में 83 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान रहाणे भी शतक पूरा नहीं कर सके और 217 के कुल स्कोर पर जैक चैपल का शिकार हो गए। रहाणे ने 117 गेंदें खेलीं और चार छक्के तथा इतने की चौके लगाए। 

इन दोनों के जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला। उन्होंने तेजी से रन बटोरे और 47 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 65 रनों की पारी खेली। अय्यर को हालांकि अंत में किसी और का साथ नहीं मिला। अय्यर खुद आखिरी ओवर में आउट हो गए। 

मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लायंस का पहला विकेट 25 के कुल स्कोर पर बेन डकैट (12) के रूप में गिरा। यहां से इंडिया-ए के गेंदबाज हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर मेहमान टीम को 37.4 ओवरों में ही पवेलियन भेज दिया।

इंग्लैंड लायंस के लिए सबसे ज्यादा 48 रन सलामी बल्लेबाज एलेक्स डेविस ने बनाए। लुइस ग्रेगोरी ने 39 रनों का योगदान दिया। इंडिया-ए के लिए लेग स्पिनर मयंक मारकंडे ने तीन विकेट अपने नाम किए। शार्दूल ठाकुर और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए। सिद्धार्थ कौल और विहारी के हिस्से एक-एक विकेट आया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड