1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मयंक अग्रवाल की शानदार पारी के दम भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 7 विकेट से हराया

मयंक अग्रवाल की शानदार पारी के दम भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 7 विकेट से हराया

भारत ‘ए’ ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज ‘ए’ के खिलाफ सात विकेट की जीत दर्ज कर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

Bhasha Bhasha
Published on: August 04, 2019 13:18 IST
मयंक अग्रवाल की...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES मयंक अग्रवाल की शानदार पारी के दम भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 7 विकेट से हराया

पोर्ट ऑफ स्पेन। अभिमन्यु ईश्वरन (नाबाद 59) और अनमोलप्रीत सिंह (नाबाद 51) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ‘ए’ ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां वेस्टइंडीज ‘ए’ के खिलाफ सात विकेट की जीत दर्ज कर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मुकाबला छह अगस्त से खेला जाएगा। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर चौथी पारी में जीत के लिए 278 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को प्रियांक पंचाल (121 गेंद में 68 रन) और मयंक अग्रवाल (134 गेंद में 81 रन) ने शानदार शुरूआत दिलायी।

पहले विकेट के लिए दोनों की 150 रन की साझेदारी को रेमंड रीफर (44 रन पर एक विकेट) ने तोड़ा। भारत ए ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 185 रन से आगे से की जिसे जीत के लिए और 93 रन की जरूरत थी। तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज ईश्वरन और अनमोलप्रित ने हालांकि इसके बाद टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

दूसरी पारी में दो विकेट लेने वाले चेमार होल्डर वेस्टइंडीज ए के सबसे सफल गेंदबाज रहे। इससे पहले वेस्टइंडीज ए के 318 रन के जवाब में भारतीय टीम की पहली पारी में 190 रन पर सिमट गयी थी लेकिन ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के पांच विकेट की मदद से वेस्टइंडीज ए की दूसरी पारी महज 149 रन पर सिमट गयी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड