1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Wi: जीत के बाद इस युवा खिलाड़ी के कायल हुए कप्तान विराट कोहली, बताया 'भविष्य का सितारा'

Ind vs Wi: जीत के बाद इस युवा खिलाड़ी के कायल हुए कप्तान विराट कोहली, बताया 'भविष्य का सितारा'

वेस्टइंडीज ने भारत के सामने मात्र 96 रनों का लक्ष्य रखा था और विराट एंड कंपनी ने यह मुकाबला 17.2 ओवर के खेल में चार विकेट से जीता।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2019 6:45 IST
Virat kohli, Navdeep Saini, Team India- India TV
Image Source : AP Virat kohli, Navdeep Saini, Team India

भारत ने अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत में जहां एक बार फिर बल्लेबाजी ने निराश किया तो वहीं युवा सितारों से सजी टीम इंडिया की गेंदबाजी ने कप्तान समेत सभी का दिल जीत लिया। जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के दौरे पर ना जाने के कारण उनकी जगह युवा नवदीप सैनी को खेलने का मौका मिला और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया। पहले ही मैच में उनकी गेंदबाजी से कायल हुए कप्तान कोहली ने कहा कि वो काफी दमदार गेंदबाज है और आगे काफी नाम कमा सकते हैं।

बता दें कि मैच में वेस्टइंडीज ने भारत के सामने मात्र 96 रनों का लक्ष्य रखा था और विराट एंड कंपनी ने यह मुकाबला 17.2 ओवर के खेल में चार विकेट से जीता। टीम इंडिया की जीत में रोहित शर्मा ने 24 और विराट कोहली ने 19 रनों का योगदान दिया। जबकि युवा बल्लेबाज ऋषभ पन्त एक बार फिर मैदान में आते ही गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर शून्य पर आउट हो गए। अंत में क्रुणाल पांड्या 12, रवीन्द्र जडेजा 10 और वाशिंग्टन सुंदर ने छक्का मारकाट टीम इंडिया को जीत दिलाई।

ऐसे में सिर्फ 96 रन के स्कोर पर वेस्टइंडीज जैसी टीम को रोकने वाले टीम इंडिया के गेंदबाजों की सराहना करते हुए कप्तान कोहली ने कहा, ”बारिश के चलते पिछले तीन से चार दिनों तक विकेट कवर रहा और सच कहूँ तो पिच बिलकुल भी अच्छी नहीं थी। मगर हमारे गेंदबाजो और फील्डर ने वाकई में उम्दा खेल दिखाया। नवदीप सैनी दिल्ली से हैं और वो हमारे उन गेंदबाजों में से एक है, जो 150 की रफ़्तार के साथ गेंदबाजी कर सकते है और एकदम फिट भी है।नवदीप आने वाले समय में अपना नाम बना सकते है और उनमे अच्छा करने की भूख भी हैं।"

गौरतलब है कि सैनी ने अपने पदार्पण मैच में 4 ओवर के स्पेल में 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए, जिसके चलते वेस्टइंडीज को टीम को जल्द समेटने में काफी मदद मिली। इतना ही नहीं अपने पदार्पण मैच में 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड पाने वाले वो 6वें भारतीय खिलाड़ी भी बने। 

वहीं, सिर्फ 96 रन के स्कोर को हासिल करने में टीम इंडिया के 6 विकेट गिर गए। जिस पर कप्तान कोहली ने बल्लेबाजी को लेकर कहा, "पुरानी गेंद के साथ अपने शॉट्स हासिल करना बहुत कठिन था और हमने सोचा था कि ज्यादा से ज्यादा चार विकेट गवांकर हम यह मैच जीत लेंगे, लेकिन विकेट ने आज बहुत अलग खेल दिखाया। हम अब दूसरे मैच में एक टीम के रूप में बेहतर योगदान देना चाहते है।”

बता दें की तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद दूसरा मुकाबला भी अमेरिका के फ्लोरिडा में रविवार, 4 अगस्त को खेला जाएगा। जिसमें टीम इंडिया जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड