1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम वेस्टइंडीज : दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज़ा करने उतरेगी टीम इंडिया

भारत बनाम वेस्टइंडीज : दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज़ा करने उतरेगी टीम इंडिया

ऋषभ पंत पिछले मैच में बिना कोई रन बनाए पहली गेंद पर ही पवेलियन लौट गए और कप्तान चाहेंगे कि दूसरे मुकाबले में वह जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करें। 

IANS IANS
Published on: August 04, 2019 11:38 IST
India vs Westindies- India TV
Image Source : AP India vs Westindies

लॉडरहिल (फ्लोरिडा)। पहले टी-20 मैच में चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है। शनिवार को दोनों टीमों के बीच यहां सीरीज का पहला टी-20 मैच हुआ था। 

भारतीय टीम अगर दूसरा मुकाबला जीत लेती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ विदेश में आठ साल बाद सीरीज जीतने का गौरव हासिल करेगी। पिछली बार भारत ने 2011 में वेस्टइंडीज में 1-0 से सीरीज जीता था। 

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 12 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से भारतीय टीम ने छह में जीत दर्ज की है जबकि वेस्टइंडीज को पांच मैचों में जीत मिली है। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला। 

पहले टी-20 में तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पर सबकि नजरें होंगी। अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे सैनी ने पहले टी-20 मुकाबले में चार ओवर में महज 17 रन देकर तीन विकेट लिए और मेजबान टीम के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ दी। 

सैनी के अलावा, अनुभवी भुवनेश्वर कुमार समेत अन्य गेंदबाजों का प्रदर्शन भी दमदार रहा। 

कप्तान विराट कोहली के लिए सबसे बड़ी चिंता उनकी बल्लेबाजी है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को छोड़कर सभी बल्लेबाज मेजबान टीम की गेंदबाजी के सामने परेशान नजर आए। शर्मा ने पिछले मुकाबले में 24 रनों की पारी खेली और उनके पास दूसरे टी-20 में क्रिस गेल को रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

शर्मा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अबतक 104 छक्के लगा चुके हैं। इस प्रारूप में सबसे ज्याद छक्के जड़ने का कीर्तिमान गेल के नाम है। शर्मा यदि दूसरे मैच में दो छक्के लगा लेते हैं तो वह वेस्टइंडीज के बल्लेबाज के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। 

कोहली के लिए नंबर-4 इस टी-20 में भी समस्या बना हुआ है। ऋषभ पंत पिछले मैच में बिना कोई रन बनाए पहली गेंद पर ही पवेलियन लौट गए और कप्तान चाहेंगे कि दूसरे मुकाबले में वह जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करें। 

दूसरी ओर, मेजबान टीम की भी परेशानी उसकी बल्लेबाजी ही है। निकोलस पूरन और किरोन पोलार्ड को छोड़कर पहले मैच में कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। टीम को क्रिस गेल की कमी भी खल रही है। 

टीमें (संभावित) :-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रूणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज: जॉन कैम्पबेल, इविन लेविस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, केरन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कोटरेल, ओशेन थॉमस, एंथनी ब्राम्बले, जेसन मोहम्मद, खारे पियरे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड