1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Wi 2nd Odi: श्रेयस अय्यर ने खोला राज, ऐसे मिली कप्तान कोहली के गुरुमंत्र से सफलता

Ind vs Wi 2nd Odi: श्रेयस अय्यर ने खोला राज, ऐसे मिली कप्तान कोहली के गुरुमंत्र से सफलता

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इंडिया के एक समय पर 101 रन पर 3 विकेट गिर गए थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 12, 2019 7:53 IST
Shreyas Iyer, Indian Player- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Shreyas Iyer, Indian Player

आईसीसी विश्वकप 2019 में हार झेलने के बाद एक बार फिर टीम इंडिया ना सिर्फ जीत की पटरी पर वापस लौट आई है बल्कि मध्यक्रम में भी उम्मीद की किरण जागी है। वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए बारिश से बाधित दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 59 रनों से हाराया। जिसमें कप्तान कोहली के 42वें शतक से ज्यादा फैंस को मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर के द्वारा 71 रनों की पारी देखकर जरूर राहत हुई होगी। हालांकि दूसरी तरफ अय्यर ने अपनी पारी के पीछे कोहली का हाथ बताया।

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इंडिया के एक समय पर 101 रन पर 3 विकेट गिर गए थे। जिसमें शिखर धवन (2), रोहित शर्मा (18) और ऋषभ पंत (20) रन बनाकर पवेलियन जा चुके थे। तभी क्रीज पर कप्तान विराट कोहली का युवा श्रेयस अय्यर ने साथ निभाया और 125 रनों की मैच जीताऊ साझेदारी निभाई। इतना ही नहीं कोहली के आउट होकर वापस जाने के बाद अय्यर ने अंत तक तेजी से रन भी बटोरें।

ऐसे में कप्तान कोहली के साथ साझेदारी के बारे में श्रेयस ने कहा, "विराट ने कहा था कि हमें एक साझेदारी बनाने की जरूरत है और अपनी पारी को काफी गहराई तक ले जाना है। उन्होंने मुझे अच्छा सपोर्ट किया, हम सिंगल, डबल लेकर मैच को आगे बढ़ते गए और जब मौका मिला चौके भी मारें। हमने निर्धारित किया था कि 250 अच्छा स्कोर होगा लेकिन अंत में 30 और अधिक रन हमें मिले। विराट ने आगे भी कहा की हमें 45 ओवर तक खेलना होगा। मुझे अच्छा लगा की मैं कप्तान के कहे पर शत-प्रतिशत खरा उतरा। मैं हमेशा अच्छा खेलकर टीम की जीत में पूरा योगदान देने की कोशिश करूंगा।"

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर इससे पहले इंडिया ए के लिए भी वेस्टइंडीज दौरे पर थे। जिससे उनको इन मैदानों पर खेलने का अच्छा ख़ासा अनुभव था। अपनी पारी के दौरान इस अनुभव से काफी मदद मिलने पर अय्यर ने कहा, " मेरे लिए आज काफी अच्छा दिन था, मैंने इंडिया ए के लिए भी इन मैदानों पर खेला है। इनकी गति और उछाल से काफी वाकिफ हूँ। जिसके चलते मैंने निश्चय किया था की मैं कोई भी रिस्की शॉट नहीं खेलूंगा और लम्बी पारी खेलूँगा।"

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज के सामने 280 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन विडीज की पारी के दौरान 12.5 ओवर में आई बारिश के कारण मेजबान टीम को 46 ओवरों में 270 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में कैरिबियाई टीम 42 ओवरों में 210 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट तो शमी और कुलदीप ने 2-2 बल्कि 1-1 विकेट जडेजा और खलील के नाम रहा। 

बता दें कि टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत नम्बर चार बल्कि श्रेयस अय्यर नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए। जब वो मैदान में उतरे तब काफी ओवर बचे हुए थे। ऐसे में अय्यर ने इस मौके का फायदा उठाया और शानदार पारी खेली। जिससे कप्तान विराट कोहली समेत टीम इंडिया के मैनजेमेंट का सरदर्द थोड़ा कम हुआ होगा। उम्मीद करते हैं कि अय्यर तीन मैचों की सीरीज के अंतिम मैच जो 14 अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। उसमें भी शानदार बल्लेबाजी कर टीम में स्थान पक्का करें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड