1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Wi 2nd odi: भारत के खिलाफ हार के विलेन बने विंडीज बल्लेबाज, कप्तान होल्डर ने दिया बड़ा बयान

Ind vs Wi 2nd odi: भारत के खिलाफ हार के विलेन बने विंडीज बल्लेबाज, कप्तान होल्डर ने दिया बड़ा बयान

बारिश की खलल के बीच वेस्टइंडीज की टीम को 46 ओवर में 270 रनों का टारगेट दिया गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 12, 2019 10:22 IST
Jason Holder, Windies Captain- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Jason Holder, Windies Captain

टीम इंडिया के कैरिबियाई दौर पर मेजबान वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 59 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिसमें इनकी हार का प्रमुख कारण बल्लेबाजी बनी। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट चटकाते हुए वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी। ऐसे में हार के बाद कप्तान जेसन होल्डर ने गेंदबाजों की तारीफ की मगर बल्लेबाजों को इसका विलेन बताया। 

मैच में टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 280 रनों का चुनौती भरा लक्ष्य रखा। जिसमें कप्तान कोहली ने 120 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर ने भी 71 रनों की शानदार पारी खेल उनका अच्छा साथ निभाया। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट कार्लोस ब्रेथवेट ने लिए। ऐसे में 300 से उपर जाते भारत के स्कोर को वेस्टइंडीज के गेंदबाज 280 के आस-पास रोकने में कामयाब रहे। 

इसके बाद बारिश की खलल के बीच वेस्टइंडीज की टीम को 46 ओवर में 270 रनों का टारगेट दिया गया। जिसके जवाब में उनके नियमित अंतराल में विकेट गिरते चले गए और टीम 210 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिस पर कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, "ये बहुत ही निराशा है। मैच हमारे हाथ में था। हमने अंत में वापसी करते हुए अच्छी गेंदबाजी की। अंत में विकेट की कीमत हमें चुकानी पड़ी। हमें जिम्मेदारी लेनी होगी। मुख्य चीजों में से एक है जब आप अंदर आते हैं तो आपको गहराई तक जाना होगा। मुझे गेंदबाजों की तारीफ करनी चाहिए। ये बहुत ही गर्म और नम था, गेंदबाजी के लिए कठिन परिस्थितियां थी। हमें निश्चित रूप से बललेबाजी में जिम्मेदारी लेनी होगी।”

बता दें की वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 65 रन सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने बनाए, इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका और टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब सीरीज का अंतिम मुकाबला 14 अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। जिसमें वेस्टइंडीज की टीम जीत हासिल कर सीरीज ड्रा करवाने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड