1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Wi 2nd Odi: ऋषभ पंत को नंबर चार पर देखकर नाखुश सुनील गावस्कर, दिया ये ख़ास सुझाव

Ind vs Wi 2nd Odi: ऋषभ पंत को नंबर चार पर देखकर नाखुश सुनील गावस्कर, दिया ये ख़ास सुझाव

मैच में पहले बल्लेबाजी के दौरान एक समय टीम इंडिया के 101 रन पर 3 विकेट गिर गए थे। जिसमें शिखर धवन (2), रोहित शर्मा (18) और ऋषभ पंत (20) रन बनाकर पवेलियन जा चुके थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 12, 2019 12:01 IST
Sunil Gavaskar, Former Indian Captain- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Sunil Gavaskar, Former Indian Captain

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर खेल गए दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम को 59 रनों से हराया। जिसमें जीत के हीरो पहले शतक मारने वाले कप्तान विराट कोहली और उसके बाद गेंदबाजी में 4 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार बने। लेकिन इन सबके बीच क्रिकेट दिग्गजों और पंडितों के दिल में जगह युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बनाई। जिन्होंने मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली के साथ 125 रनों की साझेदारी निभाकर टीम इंडिया को चुनौतीपूर्ण 279 रनों के लक्ष्य तक पहुँचाया।  

ऐसे में मैच के बाद भारतीय क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक बार फिर ऋषभ पंत को आड़े हाथ जबकि श्रेयस अय्यर को काबिले तारीफ बताया है। 

दरअसल मैच के दौरान टीम इंडिया का जब दूसरा विकेट 76 के स्कोर पर गिरा तब नंबर चार पर बल्लेबाजी करने ऋषभ पंत आए और सिर्फ 20 रन पर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर पवेलियन चलते बने। इस तरह नंबर चार पर पंत सुनील गावस्कर को बिल्कुल रास नहीं आए। उन्होने कहा कि श्रेयस अय्यर ने नंबर पांच पर आकर मिले मौके को दोनों हाथों से भुनाया है, उन्हें आगे नंबर चार पर मौका दिया जाना चाहिए। जबकि पंत को नंबर 5 भेजा जाना चाहिए।  

बता दें कि मैच में पहले बल्लेबाजी के दौरान एक समय टीम इंडिया के 101 रन पर 3 विकेट गिर गए थे। जिसमें शिखर धवन (2), रोहित शर्मा (18) और ऋषभ पंत (20) रन बनाकर पवेलियन जा चुके थे। तभी क्रीज पर कप्तान विराट कोहली का युवा श्रेयस अय्यर ने साथ निभाया और 125 रनों की साझेदारी निभाई। इतना ही नहीं कोहली के आउट होकर वापस जाने के बाद अय्यर ने अंत तक तेजी से रन भी बटोरें। जिसके चलते उन्होंने 68 गेंदों में 71 रनों की समझदारी भरी पारी के दौरान 5 चौके और 1 छक्का मारा। 

जबकि पंत ने नंबर चार पर आकर एक बार फिर आक्रमक रवैया अपनाया और अपना विकेट फेंक कर टीम को बीच मझदार में छोड़ कर चलते बने। जिस पर सुनील गावस्कर ने सोनी टेन 1 पर कहा, "मेरे विचार में, ऋषभ पंत एक फिनिशर के रूप में नंबर 5 या 6 पर एमएस धोनी की तरह बेहतर है क्योंकि यही उसका स्वाभाविक खेल और प्राकृतिक स्वभाव है। अगर भारत विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित के साथ शानदार शुरुआत करता है। शर्मा ने 40-45 ओवर तक बल्लेबाजी की, फिर नंबर 4 पर पंत का इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन अगर यह 30-35 ओवर की बल्लेबाजी का सवाल है, तो मुझे लगता है कि नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 5 पर पंत को आना चाहिए।"

बता दें कि टीम इंडिया ने पहला वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है। अब सीरीज का अंतिम मुकाबला 14 अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। जिसमें देखना दिलचस्प होगा कि नंबर चार पर कौन आएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley