1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Wi 2nd Odi: विराट कोहली ने जब तोड़ा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तो दादा ने कही ये बड़ी बात

Ind vs Wi 2nd Odi: विराट कोहली ने जब तोड़ा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तो दादा ने कही ये बड़ी बात

कोहली के वेस्टइंडीज के खिलाफ 2000 रन भी पूरे हो गए हैं और वह ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 12, 2019 9:22 IST
Virat Kohli and Sourav Ganguly- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli and Sourav Ganguly

भारतीय कप्तान और टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली ने पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली उर्फ़ दादा को पीछे छोड़ते हुए वनडे में दूसरे सर्वोच्च भारतीय स्कोरर बन गए है। विराट के 238 मैचों में 11406 रन हो गए हैं और वह वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे भारतीय सर्वोच्च स्कोर बन गए हैं। गांगुली ने जहां वनडे में 300 पारियों में 11363 रन बनाए थे वहीं विराट ने अपनी 229वीं पारी में ही 11406 रन बना लिए। ऐसे में कोहली को अपना रिकॉर्ड तोड़ते देखने के बाद पूर्व कप्तान सौरव गांगुली उर्फ़ दादा ने कोहली की तारीफ की है. 

कोहली से आगे अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ही, जिन्होंने 463 मैचों की 451 पारियों में 18426 रन बनाए हैं। कोहली अगर इस तरह बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं तो वह एक दिन जरूर सचिन का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

कप्तान कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में 78 रन बनाते ही गांगुली के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने 125 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्के के सहारे 120 रन की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 8वां और करियर का 42वां शतक पूरा किया।

जिसके बाद दादा ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विराट कोहली की अलग ही क्लास है...क्या शानदार खिलाड़ी है"

बता दें कि इसके साथ ही कोहली के वेस्टइंडीज के खिलाफ 2000 रन भी पूरे हो गए हैं और वह ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड