1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Sa: घरेलू सरजमीं पर दोहरा शतक जड़ने के बाद मयंक ने हासिल किया ये ख़ास मुकाम

Ind vs Sa: घरेलू सरजमीं पर दोहरा शतक जड़ने के बाद मयंक ने हासिल किया ये ख़ास मुकाम

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 03, 2019 14:42 IST
Mayank Agarwal- India TV
Image Source : BCCI Mayank Agarwal

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा। घरेलु सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में मयंक का ये पहला दोहरा शतक है। मयंक ने 205 गेंदों में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया। इस तरह उनके दोहरे शतक के चलते भारत तेजी से विशाल स्कोर की तरफ बढ़ रहा है। जहां से साउथ अफ्रीका के लिए मैच में वापसी करना काफी मुश्किल हो जाएगा।   

इस तरह मयंक ने घरेलू सरजमीं पर पहले दोहरे शतक के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। जिसके चलते वो ऐसे चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए जिन्होंने अपनी इ टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील किया। इससे पहले दिलीप सरदेसाई, विनोद काम्बली और करुण नायर ये कारनामा अपने नाम कर चुके हैं। 

इतना ही नहीं इसके अलावा वो तीसरी बार किसी चार या पांच दिवसीय मैचों यानी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 200 से अधिक की पारी खेल पाए। इससे पहले उन्होंने कर्नाटक के लिए महाराष्ट्र के खिलाफ 304 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जबकि उसके बाद इंडिया ए के लिए खेलते हुए दोहरा मारा था। जबकि इस बार अंतराष्ट्रीय स्तर पर मयंक अभी भी दोहरा मारने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ डटें हुए हैं।  

बता दें कि मयंक ने पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने शानदार 76 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उनके बल्ले से कई अर्धशतक निकले लेकिन वह शतक में नहीं बदल सके। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban