1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Sa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ने के बाद सहवाग और द्रविड़ के ख़ास क्लब में शामिल हुए मयंक

Ind vs Sa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ने के बाद सहवाग और द्रविड़ के ख़ास क्लब में शामिल हुए मयंक

घरेलु सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में मयंक का ये पहला शतक है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 03, 2019 10:24 IST
Mayank Agarwal- India TV
Image Source : AP Mayank Agarwal

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार शतक जड़ा। घरेलु सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में मयंक का ये पहला शतक है। मयंक ने 205 गेंदों में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। मयंक ने महज 5वें टेस्ट में ये कारनामा किया।

इस तरह 5वें टेस्ट मैच में बतौर ओपनर बल्लेबाज मयंक ने शतक के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। जिसमें वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में शतक मारने वाले 86वें बल्लेबाज बने हैं। जबकि 33वें ऐसे बल्लेबाज जिसने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए शतक जमाया हो। 

इसके अलावा पिछले एक साल में टेस्ट क्रिकेट में शतक मारने वाले मयंक अग्रवाल पांचवें बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले पिछले एक साल में पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, और हनुमा विहारी भी टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक मार चुके हैं।

वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक मारने के मामले में मयंक अग्रवाल भारत के पूर्व तूफानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के साथ शामिल हो गए हैं। भारत की तरफ से अपने टेस्ट करियर का पहला शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे पहले प्रवीण आमरे, फिर राहुल द्रविड़ और बाद में वीरेंद्र सहवाग ने मारा था। 

मैच के दूसरे दिन भी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक के बीच शानदार ओपनिंग साझेदारी जारी है। जिसके चलते 238 रनों की नाबाद साझेदारी होते ही मयंक और रोहित की जोड़ी भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में सबसे अधिक रनों की ओपनिंग साझेदारी बन गई है। इससे पहले गैरी किर्स्टन और हडसन के बीच 236 रनों की सबसे अधिक ओपनिंग साझेदारी शामिल थी। 

बता दें कि मयंक ने पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने शानदार 76 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उनके बल्ले से कई अर्धशतक निकले लेकिन वह शतक में नहीं बदल सके। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban