1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs SA: लगातार हार से परेशान मार्करम ने पंच मारकर चोटिल किया हाथ, अब टीम से हुए बाहर

Ind vs SA: लगातार हार से परेशान मार्करम ने पंच मारकर चोटिल किया हाथ, अब टीम से हुए बाहर

अभी तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका के मार्करम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। दो टेस्ट मैचों में मार्करम सिर्फ 44 रन ही बना पाए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 17, 2019 14:39 IST
Aiden Markram- India TV
Image Source : AP Aiden Markram

भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका के लिए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कुछ भी अच्छा घटित होता नजर नहीं आ रहा है। जिसके चलते उसे अब सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच से पहले के एक और बड़ा झटका लगा है। साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। इसके अलावा केशव महाराज भी अंतिम मैच नहीं खेल पाएंगे।  

रिपोर्ट के मुताबकि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मार्करन एलबीडबल्यू आउट होने के बाद गुस्से में किसी चीज पर अपना हाथा मारा था जिसकी वजह से उनकी कलाई पर चोट आई है और वो अब फिट नहीं है।

गौरतलब है कि अभी तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका के मार्करम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। दो टेस्ट मैचों में मार्करम सिर्फ 44 रन ही बना पाए हैं।

मार्करम के अलावा टीम में स्पिन गेंदबाजी की मुख्य कड़ी माने जाने वाले केशव महाराज भी चोटिल होकर टीम से बाहर गए हैं। मार्करम के साथ ही केशव महाराज भी भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में रांची के मैदान पर नहीं उतरेंगे। 

बात करें केशव की तो वो भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में नाकाम रहे। महाराज ने दो मुकाबले में सिर्फ 6 विकेट हासिल किए हैं।

तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम पहले दो मुकाबले को जीतकर अजेय बढ़त बना चुकी है। ऐसे में भारत वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंको को ध्यान में रखते हुए रांची के मैदान में 19 अक्टूबर से खेले जाने वाले मैच में साउथ अफ्रीका का क्लीन स्वीप कर पूरे 120 अंक हासिल करना चाहेगा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13