1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बुमराह, वॉशिंगटन सुंदर टीम से बाहर, इस खिलाड़ी के भाई को मिला डेब्यू का मौका

बुमराह, वॉशिंगटन सुंदर टीम से बाहर, इस खिलाड़ी के भाई को मिला डेब्यू का मौका

भारतीय टीम को इंग्लैंड में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। जिसकी शुरुआत 3 जुलाई से होनी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 01, 2018 13:47 IST
भारतीय टीम- India TV
भारतीय टीम

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से ठीक पहले भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों की परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। चोट के कारण टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। ये खिलाड़ी हैं जसप्रीत बुमराह और वशिंगटन सुंदर। बुमराह की जगह टी20 सीरीज में दीपक चहर को मौका दिया गया है। तो वहीं, सुंदर की जगह क्रुणाल पंड्या टीम इंडिया में खेलते नजर आएंगे। वहीं, वनडे में सुंदर की जगह अक्षर पटेल लेंगे। माना जा रहा है कि बुमराह वनडे सीरीज तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और इसलिए बोर्ड ने वनडे सीरीज के लिए उनके विकल्प का ऐलान नहीं किया है।

दीपक चहर की बात करें तो चहर ने घरेलू क्रिकेट और फिर आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। राजस्थान के लिए खेलने वाले चहर ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू साल 2010 में हैदराबाद के खिलाफ किया था। और डेब्यू मैच में ही उन्होंने अपने बेहतरीन खेल से हर किसी का दिल जीत लिया था। चहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद के खिलाफ 10 रन देकर 8 विकेट झटके थे और हैदराबाद को महज 21 रन पर समेट दिया था। चहर के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इंडिया ए टीम में जगह दी गई। जहां उन्होंने 5 मैचों में 13 विकेट हासिल किए।

क्रुणाल पंड्या की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये उनका भी डेब्यू होगा। क्रुणाल पंड्या ने आईपीएल में लगातार अपना दम खम दिखाया है और अब उन्हें इसका फायदा मिला है। साल 2018 के आईपीएल में उन्होंने 228 रन बनाए थे और साथ ही 12 विकेट भी हासिल किए थे। इसके अलावा क्रुणाल भी इंडिया ए का हिस्सा हैं।

वहीं, अक्षर पटेल की बात करें तो ये खिलाड़ी वनडे में ज्यादा मौकों के बिना ही बाहर कर दिया गया। वनडे क्रिकेट में डेब्यू के बाद से ही अक्षर को टीम से अंदर-बाहर रहना पड़ा है। लेकिन अब उन्हें भारतीय टीम में जगह दे दी गई है और ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार वो टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर पाते हैं या नहीं। भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 3 जुलाई से हो रही है।

टीम इंडिया का नया स्क्वॉड:

टी20 टीम: विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, के एल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव, दीपक चहर।

वनडे टीम: विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड