1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs BAN : टी20 में भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने दीपक चाहर, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

IND vs BAN : टी20 में भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने दीपक चाहर, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

चहर ने पहले 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शफीउल को लॉन्ग ऑन पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया और उसके बाद उन्होंने 20वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर क्रमश: मुस्ताफिजुर और अमिनुल को आउट किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 10, 2019 23:38 IST
Deepak Chahar, Deepak Chahar Hat Trick, t20 hat trick by indian player, Deepak Chahar Records, India- India TV
Image Source : BCCI चहर ने पहले 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शफीउल को लॉन्ग ऑन पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया और उसके बाद उन्होंने 20वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर क्रमश: मुस्ताफिजुर और अमिनुल को आउट किया। 

भारत और बांग्लादेश के बीच नागपुर में तीन टी20 मैच की सीरीज का आखिरी मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 30 विकेट से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। भारत की इस जीत में पहले बल्ले से श्रेयस अय्यर ने महत्वपूर्ण 62 रन की पारी खेली और उसके बाद गेंदबाजी में दीपक चाहर ने 6 विकेट झटककर मेहमानों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इस मैच में चाहर ने 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट लिए जिसमें उनकी हैट्रिक भी शामिल है।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चाहर भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। चाहर ने पहले 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शफीउल को लॉन्ग ऑन पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया और उसके बाद उन्होंने 20वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर क्रमश: मुस्ताफिजुर और अमिनुल को आउट किया। इस तरह चाहर ने टी20 इंटरनेशनल में अपनी पहली हैट्रिक ली।

इसी के साथ चाहर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में और कीर्तिमान रचा है। चाहर का बॉलिंग स्पेल विश्व का सबसे बेस्ट फिगर स्पेल बन गया है। चाहर ने इस मैच में 7 रन देकर 6 विकेट लिए और श्रीलंका के अजंता मेंडिस का 7 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। चाहर से पहले मेंडिस ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2012 में 8 रन देकर 6 विकेट लिए थे। 

इस परफॉर्मेंस की वजह से दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया। चाहर ने इस परफॉर्मेंस के बाद कहा 'मैंने कभी इसके बारे में नहीं सोचा था, ना ही सपनों में। मैं बचपन से ही अपने काम पर मेहनत करता आ रहा हूं और मुझे आज उसका फल मिला। रोहित ने मुझे कहा था आज तू तभी गेंदबाजी करेगा जब टीम को जरूरत होगी और मैं उनके इस फैसले पर खड़ा उतने में कामयाब रहा। मैं विकेट लेने के बाज ज्यादा जश्न इसलिए नहीं मनाता क्योंकि ये टी20 मैच है और बल्लेबाज विकेट गिरने के बावजूद हर गेंद पर तुम्हें मारने का प्रयास करता है इसलिए मैं हमेशा अगली गेंद के बारे में सोचता हूं जब तक मेरे 4 ओवर नहीं हो जाते।'

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13