1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs BAN : चहल ने बीच के ओवरों में एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की: रोहित शर्मा

IND vs BAN : चहल ने बीच के ओवरों में एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की: रोहित शर्मा

लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल टीम में वापसी में एक बार फिर से बीच के ओवरों में अपनी उपयोगिता साबित करने में सफल रहे जिसने भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा को भी प्रभावित किया।

Bhasha Bhasha
Published on: November 09, 2019 17:01 IST
Yuzvendra Chahal, Rohit Sharma, Team India, India vs Bangladesh 2019- India TV
Image Source : BCCI लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल टीम में वापसी में एक बार फिर से बीच के ओवरों में अपनी उपयोगिता साबित करने में सफल रहे जिसने भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा को भी प्रभावित किया।

नागपुर। लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल टीम में वापसी में एक बार फिर से बीच के ओवरों में अपनी उपयोगिता साबित करने में सफल रहे जिसने भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा को भी प्रभावित किया। एकदिवसीय विश्व कप के बाद चहल और कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला की टीम में जगह नहीं दी गयी थी। 

चयनकर्ता अगले साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए नये खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे। चहल ने बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया जबकि कुलदीप को अब भी टीम में मौके का इंतजार है। रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 से पहले शनिवार को यहां कहा, ‘‘ यह काफी नयी टीम है लेकिन पिछले दो वर्षों से सीमित ओवरों के प्रारूप में चहल का प्रदर्शन कमाल का रहा है। उसने एकदिवसीय प्रारूप में भी शानदार प्रदर्शन किया है। ’’ 

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘ उसने आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारत की एकदिवसीय टीम में जगह बनायी। उसके बाद से ही वह टीम का अहम सदस्य है और उन्होंने इस श्रृंखला में भी साबित किया कि बीच के ओवरों में वह टीम के लिए कितने उपयोगी हैं।’’ रोहित ने कहा कि चहल अपनी सोच से बल्लेबाजों को चकमा देने में सफल रहते हैं जो उन्हें दूसरे गेंदबाजों से अलग बनाता है। 

राजकोट के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने एक ही ओवर में मुशफिकुर रहीम और सौम्य सरकार का विकेट चटकाकर बांग्लादेश की रनगति को कम करने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा, ‘‘चहल जानता है कि वह क्या करने की कोशिश कर रहा है और वह यह भी जानता है कि बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है। वह खेल में हमेशा बल्लेबाज से आगे रहना चाहता है।

इस कारण से किसी भी बल्लेबाज के लिए उसका सामना करना अधिक चुनौतीपूर्ण हो जाता है। वह इसे अच्छी तरह समझ चुका है। उसके पास विविधता और कौशल की कमी नहीं है।’’

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13