1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Ban 2nd T20I : ऋषभ पंत ने मैच के दौरान की इतनी बड़ी गलती कि थर्ड अंपायर को देनी पड़ी नॉ बॉल

Ind vs Ban 2nd T20I : ऋषभ पंत ने मैच के दौरान की इतनी बड़ी गलती कि थर्ड अंपायर को देनी पड़ी नॉ बॉल

टॉस हारने के बाद बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय तेज गेंदबाजों पर मैच में शुरू से ही जमकर धावा बोला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 07, 2019 20:05 IST
Rishabh Pant- India TV
Image Source : BCCI Rishabh Pant

बांग्लादेश और भारत के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। लेकिन इसी बीच ऋषभ पंत से एक बड़ी गलती हुई। जिसके चलते बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास को जीवनदान मिला। जबकि दूसरी तरफ टीम इंडिया को पहला विकेट मिलते-मिलते रह गया। 

दरअसल, टॉस हारने के बाद बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय तेज गेंदबाजों पर मैच में शुरू से ही जमकर धावा बोला। जिसके चलते पारी के छठे ओवर में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को गेंद थमाई। ऐसे में चहल ने आते ही फॉर्म में चल रहे लिटन दास को अपनी धीमी गेंद पर फंसाया मगर पंत की गलती के चलते ना सिर्फ लिटन को जीवनदान मिला जबकि भारत को नो बॉल भी मिली। जिसके बाद अगली दो गेंदों पर लिटन ने दो शानदार चौके मारें। 

गौरतलब है कि पारी के छठे और चहल के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज लिटन ने क्रीज से निकलकर जोरदार शॉट मारने का प्रयास किया। हालांकि वो गेंद को पढने में विफल रहे और गेंद पंत के दस्तानों में समां गई और उन्होंने जब तक लिटन क्रीज पर आते स्टंपिंग भी कर दी। जिसके बाद इस विकेट को थर्ड अम्पायर ने एक बार चेक करने की कोशिश की तो स्टंपिंग करते समय ऋषभ पंत के ग्लव्स स्टंप्स के उपर थे। जो की नियमों के अनुसार गलत थे, जिसके चलते बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिए जाने के साथ-साथ गेंद को भी नो बॉल ठहराया गया। 

बता दें की नियमों के अनुसार स्टंपिंग करते समय विकेटकीपर के ग्लव्स स्टंप्स के पीछे होने चाहिए अन्यथा गेंद को नो बॉल करार दिया जाता है। पंत के साथ भी यही गलती हुई। जिसके चलते भारत को विकेट मिलते-मिलते रह गया। 

इस तरह लगातार अपनी गैरजिम्मेदाराना बल्लेबाजी के कारण ट्रोल होने वाले ऋषभ पन्त इस बार विकेट कीपिंग में गलती के बाद अब सोशल मीडिया में भी जमकर ट्रोल हो रहे हैं। (लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें)

 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13