india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत Vs ऑस्ट्रेलिया: पुजारा को छोड़कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने धराशायी हुए भारतीय बल्लेबाज

भारत Vs ऑस्ट्रेलिया: पुजारा को छोड़कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने धराशायी हुए भारतीय बल्लेबाज Read In English

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में नौ विकेट पर 250 रन बनाए।

Reported by: IANS [Updated:06 Dec 2018, 9:17 PM IST]
चेतेश्वर पुजारा- India TV
Image Source : @BCCI TWITTER चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम ने चेतेश्वर पुजारा (123) के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट में के पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक नौ विकेट पर 250 रनों का सम्माजनक स्कोर खड़ा कर लिया। भारत ने एक समय 41 रनों पर ही अपने चार शुरुआती बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे लेकिन पुजारा ने रोहित शर्मा (37), ऋषभ पंत (25) और रविचंद्रन अश्विन (25) के साथ मिलकर न सिर्फ भारतीय पारी को मुश्किल से निकाला बल्कि सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

भारत ने लंच तक चार विकेट पर 56 रन बनाए थे जबकि टी ब्रेक तक उसका स्कोर छह विकेट पर 146 रन था। पुजारा के 250 के रन पर रन आउट होने के साथ दिन का खेल खत्म हुआ। मोहम्मद शमी छह रन बनाकर नाबाद लौटे। पुजारा ने अपनी 246 गेंदों की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। यह पुजारा के करियर का 16वां शतक है।

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। लोकेश राहुल (2), मुरली विजय (11) और विराट कोहली (3) के विकेट 19 रनों पर गिर गए। अजिंक्य रहाणे (13) ने थोड़ा संयम दिखाया लेकिन वह भी 41 के कुल योग पर आउट हुए। इसके बाद पुजारा ने रोहित के साथ स्कोर को 86 तक पहुंचाया। रोहित इसी योग पर आउट हुए। रोहित ने अपनी 61 गेंदों की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

रोहित के जाने के बाद युवा बल्लेबाज पंत ने पुजारा का अच्छा साथ दिया लेकिन 38 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाने के बाद वह 127 रन पर आउट हुए। इसके बाद अश्विन ने पुजारा के साथ स्कोर को 189 रनों तक पहुंचाया। अश्विन का विकेट 189 के कुल योग पर गिरा। अश्विन ने 76 गेंदों पर एक चौका लगाया लेकिन अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने संयम के साथ खेल रहे पुजारा को शतक के करीब जाने का मौका दिया।

153 गेंदों पर चार चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा करने वाली पुजारा ने 231 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया।

ईशांत शर्मा (4) ने थोड़ा समय उनके साथ बिताया। ईशांत का विकेट 210 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद पुजारा 88वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रन आउट हुए। इसी के साथ दिन का खेल भी खत्म हुआ। शमी ने अपनी नाबाद पारी में नौ गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया है। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टॉर्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन ने दो-दो विकेट लिए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IND VS AUS 1st test day 1 Cheteshwar Pujara ton takes India to 250/9 at stumps
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड