india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली ने खोला पहले टी20 में हार का राज, कहा- जीत तो गए थे लेकिन ऐसे पलट गई बाजी

विराट कोहली ने खोला पहले टी20 में हार का राज, कहा- जीत तो गए थे लेकिन ऐसे पलट गई बाजी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि वे मैच तो जीत गए थे लेकिन एक जगह गलती हो गई।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:21 Nov 2018, 6:57 PM IST]
विराट कोहली ने खोला पहले टी20 में हार का राज- India TV
Image Source : GETTY विराट कोहली ने खोला पहले टी20 में हार का राज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि वे मैच तो जीत गए थे लेकिन एक जगह गलती हो गई। दरअसल भारत को यहां गाबा क्रिकेट मैदान पर बुधवार को खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया के हाथों चार रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद प्रजेंटेशन में कोहली ने कहा, "चीजों पर अब ज्यादा सोचने का समय नहीं है। हम गलतियों से सीख लेकर अच्छी वापसी कर सकते हैं। हमने बल्ले से शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन मध्यम ओवरों में टीम लड़खड़ा गई। आखिरी में जब ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमें लगा कि हम जीत जाएंगे। लेकिन पंत के आउट होने के बाद मैच फिर पलट गया।"

भारतीय कप्तान ने मैच में शानदार अर्धशतक बनाने वाले धवन की तारीफ करते हुए कहा, "शीर्ष क्रम में वह एक मजबूत खिलाड़ी हैं। उन्होंने टी-20 में अब तक शतक नहीं लगाया है, लेकिन जिस तरह से वह खेलते हैं इससे उनको फायदा होता है।" कोहली ने भारी संख्या में मैच देखने आए भारतीय दर्शकों की प्रशंसा करते हुए कहा, "चाहें हम जहां कहीं भी खेलें, काफी संख्या में भारतीय दर्शक हमारा समर्थन करते आते हैं। यह एक नजदीकी मुकाबला था और दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ी भी इसे लेकर काफी उत्साहित थे।"  

बता दें कि बारिश से बाधित इस मैच में भारत को 17 ओवरों में 174 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन भारतीय टीम ओपनर शिखर धवन (76) के अर्धशतक के बावजूद तमाम प्रयासों के बाद सात विकेट पर 169 रन ही बना सकी। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने 17 ओवरों तक सीमित किए गए मैच में चार विकेट पर 158 रन बनाए थे। आस्ट्रेलियाई पारी के 16वें ओवर में बारिश आई थी और इससे काफी समय बर्बाद हुआ था। इसी कारण मैच को 17 ओवरों तक सीमित किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: In the end we thought we'll win with Rishabh Pant and Dinesh Karthik but it changed again with Pant's dismissal says Virat kohli
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड