1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रणजी ट्रॉफी: अपने आखिरी मैच में गंभीर ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ जड़ा शतक, दिल्ली मजबूत स्थिति में

रणजी ट्रॉफी: अपने आखिरी मैच में गंभीर ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ जड़ा शतक, दिल्ली मजबूत स्थिति में

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में लगभग 500 दर्शकों की मौजूदगी में अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैचने वाले गंभीर ने फर्स्ट क्लास में अपना 43वां शतक पूरा किया जो अब उनके करियर का आखिरी शतक है। 

IANS IANS
Published on: December 08, 2018 23:21 IST
गौतम गंभीर- India TV
Image Source : PTI गौतम गंभीर

नई दिल्ली: अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (112) के शानदार शतक की मदद से दिल्ली ने आंध्र के साथ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी मैच के तीसरे दिन शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट 409 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। आंध्रा ने अपनी पहली पारी में 390 रन का स्कोर बनाया था और दिल्ली को अब तक 19 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। 

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में लगभग 500 दर्शकों की मौजूदगी में अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैचने वाले गंभीर ने फर्स्ट क्लास में अपना 43वां शतक पूरा किया जो अब उनके करियर का आखिरी शतक है। वह इस मैच के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। 

गंभीर ने अपने कल के स्कोर 92 रन से आगे खेलते हुए अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 185 गेंदों पर 10 चौके लगाए और कप्तान ध्रुव शौरी (98) के साथ दूसरे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी निभाई। गंभीर जब आउट होकर बाहर जा रहे थे तो उनकी टीम ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके अलावा विपक्षी टीम ने भी उन्हें बधाई दी। 

शौरी ने 259 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके अलावा हितेन दलाल ने 58, वैभव रावल ने 33, जोंटी सिद्धू ने 30, ललित यादव ने 29 और अनुज रावत ने 28 रन बनाए। स्टंप्स के समय शिवांक वशिष्ट ने 12 और सुबोथ भाटी एक रन बनाकर नाबाद लौटे। 

आंध्रा की ओर से मनीष गोलमारू और शोएब मोहम्मद खान ने अब तक तीन-तीन और ज्योति साई कृष्णा ने एक विकेट हासिल किया है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban