1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने एजाज अहमद

पाकिस्तान अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने एजाज अहमद

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एजाज साल 2010 में कुछ समय के लिए पाकिस्तान की सीनियर टीम के भी कोच रहे थे।

IANS IANS
Published on: August 26, 2019 23:32 IST
Ijaz Ahmed, Former Pakistan Cricketer- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Ijaz Ahmed, Former Pakistan Cricketer

कराची। पूर्व टेस्ट बल्लेबाज एजाज अहमद को पाकिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। एजाज साल 2009 से ही कोचिंग दे रहे हैं। वह पाकिस्तान-ए और इससे पहले भी अंडर-19 टीम के कोच रह चुके हैं।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एजाज साल 2010 में कुछ समय के लिए पाकिस्तान की सीनियर टीम के भी कोच रहे थे। इसके अलावा वह पाकिस्तान की अंडर 16 टीम को भी कोच रह चुके हैं। 

एजाज ने कहा, "पीसीबी ने मुझपर भरोसा किया, इसके लिए मैं बेहद शुक्रगुजार हूं। मुझे युवा खिलाड़ियों को तैयार करने की अहम जिम्मेदारी दी गई है। जूनियर क्रिकेट किसी भी देश की लाइफलाइन है। मैं इस जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं।"

एजाज कोलंबो में पांच सितंबर से शुरू होने वाले अंडर-19 एशिया कप से टीम की कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे।

एजाज ने पाकिस्तान के लिए 60 टेस्ट मैचों में 3315 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने 12 शतक लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने 250 वनडे भी खेले हैं जिमसें उन्होंने 10 शतकों की मदद से 6564 रन बनाए थे। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13