ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अगर ऐसे ही फिट रहे विराट कोहली तो 100 शतक बनाएंगे: मोहम्मद अजहरुद्दीन

अगर ऐसे ही फिट रहे विराट कोहली तो 100 शतक बनाएंगे: मोहम्मद अजहरुद्दीन Read In English

इस मैच में कोहली ने एक बार फिर से संकट में जा रही टीम को न केवल उबारा बल्कि एक ऐसी स्थिति में लेकर गए जहां से टीम के लिए जीत आसान हो गई।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:16 Jan 2019, 2:12 PM IST]
अगर ऐसे ही फिट रहे विराट कोहली तो 100 शतक बनाएंगे: मोहम्मद अजहरुद्दीन- India TV
Image Source : AP अगर ऐसे ही फिट रहे विराट कोहली तो 100 शतक बनाएंगे: मोहम्मद अजहरुद्दीन

कप्तान विराट कोहली के 39वें शतक और धोनी (नाबाद 55) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। आस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से मात दी थी। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को मेलबर्न में खेला जाएगा जो इस सीरीज के विजेता का निर्णय करेगा। 

इस मैच में कोहली ने एक बार फिर से संकट में जा रही टीम को न केवल उबारा बल्कि एक ऐसी स्थिति में लेकर गए जहां से टीम के लिए जीत आसान हो गई। कोहली शुरू में धीमा खेलते रहे और कसी हुई गेंदबाजी के चलते बिना बाउंड्री मारे स्ट्राइक रोटेट करते रहे। कोहली ने अपने वनडे करियर का 39वां शतक जड़ा। वे इस समय दुनिया में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (49) से ही पीछे हैं। लेकिन पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को लगता है कि कोहली 100 शतक लगाएंगे। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है कि स्टार बल्लेबाज और टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली यदि फिट रहते हैं तो वह 100 इंटरनेशनल शतक भी जड़ देंगे। 

अजहरुद्दीन ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा, 'विराट कोहली की निरंतरता काफी बेहतर है। यदि वह फिट रहते हैं तो 100 इंटरनेशनल शतक भी बना देंगे। उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता की बात करें तो वह कई दिग्गज खिलाड़ियों से काफी आगे हैं। वह एक शानदार प्लेयर हैं और जब भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, टीम मैच कम ही हारी है।' 

भारत के लिए 334 वनडे मैच खेलने वाले अजहर ने कोहली की तारीफ में आगे कहा, 'विराट ने कमाल की बल्लेबाजी की और धोनी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। धोनी का दिनेश कार्तिक ने भी बखूबी साथ दिया।'  

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: If Virat Kohli stays fit, he will reach the 100-century mark: Mohammad Azharuddin
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019
chunav-manch-march-2019