india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप क्वालीफायर: सुपर सिक्स में पहुंचने वाली पहली टीम बनी स्कॉटलैंड

वर्ल्ड कप क्वालीफायर: सुपर सिक्स में पहुंचने वाली पहली टीम बनी स्कॉटलैंड

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल में पहुंचने वाली टीमें 2019 विश्व कप खेलेंगी।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:09 Mar 2018, 1:03 PM IST]
स्कॉटलैंड टीम- India TV
स्कॉटलैंड टीम

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बाद कप्तान काएल कोएट्जर की नाबाद 88 रन की पारी की बदौलत स्कॉटलैंड ने ग्रुप बी के मैच में नेपाल को 51 गेंद शेष रहते चार विकेट से करारी शिकस्त देकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स में जगह बना ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का नेपाल का फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 47.4 ओवर में महज 149 रन पर सिमट गई। 

कप्तान पारस खड़के (63) के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। टलैंड के स्टुअर्ट व्हिटिंगघम सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। 

छोटे लक्ष्य के बावजूद नेपाल के गेंदबाजों ने स्कॉटलैंड को दबाव में ला दिया और एक छोर से विकेट गिरते रहे लेकिन कोएट्जर ने एक छोर संभाले रखा। आईपीएल में करार हासिल करने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर संदीप लमिचाने ले 31 रन देकर दो विकेट लिए तो वहीं बसंत रेगमि को भी दो सफलता मिलीं। 

स्कॉटलैंड की तीन मैचों में तीसरी जीत है जबकि नेपाल की ये दो मैचों में दूसरी हार है। इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड की टीम वर्ल्ड कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। स्कॉटलैंड ने अब तक ग्रुप मैचों में एक भी हार नहीं झेली है और टीम 3 मैचों तक अजेय है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: ICC World Cup Qualifier: Scotland enters in super six, वर्ल्ड कप क्वालीफायर: सुपर सिक्स में पहुंचने वाली पहली टीम बनी स्कॉटलैंड
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड