ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी अंडर-19 विश्व कप: न्यूजीलैंड को हराकर अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, सेमीफाइनल में बनाई जगह

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप: न्यूजीलैंड को हराकर अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, सेमीफाइनल में बनाई जगह

सेमीफाइनल में अब अफगानिस्तान का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:25 Jan 2018, 12:47 PM IST]
अफगानिस्तान टीम- India TV
अफगानिस्तान टीम

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम ने सबको चौंकाते हुए बड़ा उलटफेर किया और क्वार्टर फाइनल में मेजबान न्यूजीलैंड को हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनी ली है। सेमीफाइनल में अब अफगानिस्तान का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। टूर्नामेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 202 रनों से करारी मात दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 309 रन बनाए।

अफगानिस्तान की तरफ से 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। दोनों ओपनर रहमानुल्लाह और इब्राहिम जादरान ने (69) और (68) रनों की पारी खेली। वहीं, बहीर शाह ने (67) और अजमातुल्लाह ने 23 गेंदों में 66 रन बनाए। इन पारियों की बदौलत अफगानिस्तान ने 50 ओवरों में मेजबान टीम के सामने जीत के लिए 310 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

हालांकि माना जा रहा था कि मेजबान टीम इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी। लेकिन अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी की ही तरह गेंदबाजी में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया और कीवी टीम को लक्ष्य के पास भी नहीं पहुंचने दिया। न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज अफगानिस्तान के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और पूरी टीम 28.1 ओवर में 107 रन पर ही ढेर हो गई। कीवी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन कैटेन क्लार्क (38) ने बनाए। वहीं, अफगानिस्तान की तरफ से कैस अहमद, मुजीब जादरान ने 4-4 और नवीन उल-हक ने 1 विकेट हासिल किया।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: ICC Under-19 World Cup: Afghanistan beat New Zealand, enters Semis, न्यूजीलैंड को हराकर अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, सेमीफाइनल में बनाई जगह
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019