1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल होते ही सचिन ने इस अंदाज में किया आभार व्यक्त

आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल होते ही सचिन ने इस अंदाज में किया आभार व्यक्त

सचिन के साथ आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड, ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन को आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 19, 2019 9:24 IST
Sachin Tendulkar- India TV
Image Source : TWITTER- @ICC Sachin Tendulkar, Former Indian Captain

क्रिकेट जगत के मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को आईसीसी ने एक और खास उपाधी से नवाजा है। क्रिकेट में उनके 24 सालों के योगदान के साथ कई कीर्तिमान स्थापित करने के लिए आईसीसी ने उन्हें लंदन के अवार्ड समारोह के दौरान क्रिकेट के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। इस क्लब में शामिल होते ही इस मुकाम तक उन्हें पहुँचाने वाले सभी लोगो का सचिन ने शुक्रिया अदा किया। 

सचिन के साथ आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड, ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन समेत तीन लोगों को गुरुवार को लंदन में हुए एक समारोह में आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। 

ऐसे में सम्मान पाने के बाद सचिन ने समारोह में कहा, "यह मेरे लिए और उन सभी के लिए ख़ास है जिन्होंने मुझे इस मुकाम तक पहुँचाया है। अगर मैं उस समय को याद करूं जब मैंने क्रिकेट शुरू किया था तो मैं उन सबका तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ, जिन्होने मेरे 24 साल के लम्बे करियर में मुझे इस मुकाम तक पहुँचाया। इसमें मेरे माता-पिता, पत्नी अंजलि, और कोच रमाकांत आचरेकर भी शामिल है। मैं इन सबका हमेशा आभारी रहूँगा।"

इस अवसर पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने देते हुए कहा कि ICC क्रिकेट हॉल ऑफ फेम 2019 में सचिन, एलन और कैथरीन तीन बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ये हमारे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं आईसीसी की तरफ से तीनों खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूँ।

सचिन से पहले भारत से आईसीसी ने क्रिकेट के हॉल ऑफ फेम में पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर, अनिल कुम्बले और राहुल द्रविड़ को इस क्लब में शामिल किया जा चुका है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley