1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सौरव गांगुली की भविष्यवाणी! भारत सहित ये चार टीमें बनाएंगी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह

विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाएंगे भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड : सौरव गांगुली

भारत के विश्व कप 2003 के फाइनल के सफर के दौरान टीम की कमान संभालने वाले गांगुली का मानना है कि मौजूदा राउंड रोबिन प्रारूप के कारण यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंटों में से एक होगा। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 25, 2019 19:23 IST
सौरव गांगुली ने बताया- वर्ल्ड कप में भारत सहित ये तीन टीमें बनाएंगी सेमीफाइनल में जगह - India TV
Image Source : IPL.COM सौरव गांगुली ने बताया- वर्ल्ड कप में भारत सहित ये तीन टीमें बनाएंगी सेमीफाइनल में जगह 

कोलकाता। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत टीम के मजबूत पक्ष उसे किसी भी प्रतियोगिता में प्रबल दावेदार बनाते हैं और फिर चाहे यह विश्व कप ही क्यों ना हो जहां ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के साथ उसके सेमीफाइनल में जगह बनाने की पूरी संभावना है। 

भारत के विश्व कप 2003 के फाइनल के सफर के दौरान टीम की कमान संभालने वाले गांगुली का मानना है कि मौजूदा राउंड रोबिन प्रारूप के कारण यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंटों में से एक होगा। 

गांगुली ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘सेमीफाइनल के चार स्थानों के लिए मैं भारत, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान का चयन करूंगा। बेशक भारत खिताब के दावेदारों में से एक है।’’ एकदिवसीय क्रिकेट की इस शीर्ष प्रतियोगिता में 10 टीमें राउंड रोबिन प्रारूप के आधार पर हिस्सा लेंगी जहां सेमीफाइनल से पहले प्रत्येक टीम दूसरी टीम से एक बार खेलेगी। 

गांगुली ने कहा, ‘‘यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी विश्व कप में से एक होगा। भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि वह किसी भी टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार होगी। यह विश्व कप संभवत: सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है। सभी टीमों से खेलने के बाद सर्वश्रेष्ठ चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। ’’ 

इस पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि आईपीएल के नौ मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से कुलदीप यादव के सिर्फ चार विकेट हासिल करने से विश्व कप में उनका प्रदर्शन प्रभावित नहीं होगा। गांगुली ने कहा, ‘‘वह विश्व कप में विकेट हासिल करेगा, चिंता मत करो। वह बेहतरीन गेंदबाज है।’’ यह पूर्व भारतीय कप्तान दिल्ली कैपिटल्स का सलाहकार है और मौजूदा सत्र में टीम के शानदार प्रदर्शन में उनकी अहम भूमिका मानी जा रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड