india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की टिकटों के लिए फैंस में जबरदस्त क्रेज, ICC को मिले 2.5 मिलियन एप्लीकेशन

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की टिकटों के लिए फैंस में जबरदस्त क्रेज, ICC को मिले 2.5 मिलियन एप्लीकेशन

आईसीसी वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई को होगा और ये 14 जुलाई तक खेला जाएगा।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:12 Sep 2018, 4:11 PM IST]
ICC Cricket World Cup 2019- India TV
Image Source : GETTY IMAGES ICC Cricket World Cup 2019

भले ही अभी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में समय बाकी हो लेकिन दुनियाभर के फैंस में अभी से इसको लेकर दीवानापन देखने को मिल रहा है। इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जाने वाले अगले वर्ल्ड कप लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। आईसीसी के मुताबिक अब तक उन्हें वर्ल्ड कप के लिए 2.5 मिलियन एप्लीकेशन मिल चुके हैं। विश्व कप की टिकटों को अब तक 148 देशों में खरीदा जा चुका है जिसमें मेडागास्कर और मैक्सिको जैसे देख भी शामिल हैं। दुनियाभर में विश्व कप को लेकर गजब का उत्साह देखा जा रहा है और इसका सबूत आईसीसी के पास टिकटों की एप्लीकेशन है। 

मेजबान इंग्लैंड समेत बड़ी टीमों के बीच होने वाले मैचों की टिकटों के लिए जमकर आवेदन दिए हैं। इसके अलावा वेम्ब्ले स्टेडियम में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया और लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल के आवेदन सबसे ज्यादा हैं और इन मैचों के लिए फैंस काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मैनेजिंग डायरेक्टर स्टीव एलवॉर्थी ने इस मामले पर बोलते हुए कहा, 'इंग्लैंड एंड वेल्स की धरती पर खेला जाने वाला ये वर्ल्ड कप सबसे बड़ा खेल आयोजन होगा और टिकटों की मांग ने हर किसी को रोमांचित कर दिया है। हालांकि हम अभी भी फैंस से अपील करेंगे कि वो मैचों के दौरान टिकट लेने की कोशिश में समय खराब ना करें क्योंकि तब तक ज्यादातर मैचों की सारी टिकट बिक चुकी होंगी।'

एलवॉर्थी ने आगे कहा, 'हमने इस वर्ल्ड कप को ज्यादा से ज्यादा और हर किसी के लिए रखा है और इसलिए 16 साल से कम उम्र के फैंस के लिए टिकटों की कीमत 5 पाउंड से और व्यस्कों के लिए 16 पाउंड से रखी है।' आपको बता दें कि एप्लीकेशन द्वारा टिकट लेने वाले फैंस को 13 तारीख को मेल के जरिए बता टिकट की पुष्टि कर दी जाएगी और जिन्हें टिकट नहीं मिल पाएंगे उनसे फिर से 25 सितंबर से 26 सितंबर रात 8 बजे तक एप्लीकेशन मांगे जाएंगे।

आपको बता दें कि विश्व कप का आगाज 30 मई को होगा और ये 14 जुलाई तक खेला जाएगा। सेमीफाइनल मैच ओल्ड ट्रैफर्ड, और एजबेस्टन में खेले जाएंगे। वहीं, फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019