1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्वकप 2019 की सबसे मजबूत टीम इंग्लैंड पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, नहीं हुआ सुधार तो कैसे होगा सपना पूरा!

विश्वकप 2019 से पहले इंग्लैंड के लगातार चोटिल होते खिलाड़ी बने चिंता का विषय, बोर्ड को जल्द उठाना होगा कदम!

रॉयल लंदन कप के दौरान बिलिंग्स के कंधे में चोट लगी थी। जिसके बाद सरे के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को उनकी जगह इंग्लैंड टीम में जगह दी गई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 27, 2019 12:35 IST
इंग्लैंड क्रिकेट टीम - India TV
Image Source : GETTY IMAGE इंग्लैंड क्रिकेट टीम 

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से खेले जाने वाले विश्वकप के लिए सिर्फ एक माह का समय बचा है। लेकिन मेज़बान इंग्लैंड की टीम के लिए मुश्किलों का दौर खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। टीम के पहले से कई खिलाडी चोटिल थे जिसके बाद अब युवा विकेट कीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स काउंटी क्रिकेट में चोटिल होकर आयरलैंड के खिलाफ वक मात्र वनडे और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गये हैं।

दरसल, रॉयल लंदन कप के दौरान बिलिंग्स के कंधे में चोट लगी थी। जिसके बाद सरे के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को उनकी जगह इंग्लैंड टीम में जगह दी गई है।

सैम बिलिंग्स के चोटिल होने के बाद बेन फॉक्स को अपना एकदिवसीय पर्दापण करने का मौका मिल सकता है। विकेटकीपर फोक्स ने हाल ही में ओवल मैदान में मिडिलसेक्स के खिलाफ सरे के लिए 71 रन बनाए। मगर उनकी अर्धशतकीय पारी टीम को मैच नहीं जिता सकी। हालांकि बेन फोक्स श्रीलंका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू गॉल में कर चुके हैं जहां उन्होंने एक यादगार शतक भी लगाया था। उनका हालियां फॉर्म बेहतरीन चल रहा है। काउंटी में उन्होंने सरे के लिए खेलते हुए पिछली तीन पारियों में 64, 82 और 71 के स्कोर किये हैं और जिसके चलते उनका इंग्लिश टीम में चयन हुआ है।

वही इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन मिडिलसेक्स की ओर से खेलते हुए चोट के कारण मैदान छोड़कर चले गये थे। इनके अलावा जेसन रॉय, जो डेनली और टॉम करन भी इस समय चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। निश्चित ही यह टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय होगा। जबकि एलेक्स हेल्स पर भी 21 दिनों का प्रतिबंधित ड्रग्स लेने के कारण बैन लगाया जा चुका है। 

ऐसे में मिशन विश्वकप 2019 को देखते हुए इंग्लैंड की तैयारियों में काफी रोड़े सामने आ गए हैं। जिससे उन्हें जल्द से जल्द पार पाना होगा। वरना, उनका घर में विश्वकप जीतने का सपना मात्र एक सपना बनकर रह जाएगा। वहीं इंग्लैंड बोर्ड तमाम उठा-पटक के बीच जोफ्रा आर्चर को भी आगामी आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मौका देकर विश्वकप टीम में शामिल करना चाहेगा। बोर्ड पिछले एक साल से आर्चर के लिए विश्वकप 2019 का रास्ता बना रह है। जिससे इंग्लैंड घर में होने वाले विश्वकप 2019 में मजबूत टीम के साथ मैदान में उतर सके।

गौरतलब है कि इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ 3 मई को एक वनडे मैच खेलना है। उसके बाद इंग्लिश टीम पाकिस्तान के खिलाफ एक टी20 और पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लिश टीम पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में कैसा प्रदर्शन कर पाती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड