india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी ने संदिग्ध मैच फिक्सर की सूचना देने की अपील की

आईसीसी ने संदिग्ध मैच फिक्सर की सूचना देने की अपील की

ये अपील मैच फिक्सर को पकड़ने के लिए उसकी एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) की जांच का ही हिस्सा है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:28 Aug 2018, 5:32 PM IST]
ICC- India TV
ICC

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल ही में जारी एक डॉक्यूमेंट्री में दिखाए गए संदिग्ध मैच फिक्सर को पहचानने और उसके बारे में जानकारी देने की अपील की है। आईसीसी की ये अपील मैच फिक्सर को पकड़ने के लिए उसकी एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) की जांच का ही हिस्सा है। संदिग्ध मैच फिक्सर का नाम अनिल मुनव्वर है। 

आईसीसी की एसीयू के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, "जांच पर बनी डोक्यूमेन्ट्री में हमने कई आदमियों की पहचान की, कई लोगों से बात की जिनका मैच फिक्सिंग से संबंध हाथ रहा। लेकिन अब तक अनील मुनव्वर की सही पहचान नहीं हो सकी है। ऐसे में हम लोगों से अपील करते हैं कि आप उसकी असली पहचान बताने या उसके बारे में कोई भी जानकारी देने में हमारी मदद करें।" 

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि आगे अभी दूसरी डॉक्यूमेंट्री है। इस बार ये ऐतिहासिक रिकॉर्डिंग पर आधारित मुनव्वर और भारत में सट्टेबाजों के बीच का संदेह है। पहले कार्यक्रम के अनुसार, किसी भी तरह के दोवों की हम पूरी जांच करेंगे। हमारे पास पहले से जो भी जानकारी है उसके आधार पर विशेष मैचों के बारे में किए गए दावों की जांच के लिए एक स्वतंत्र सट्टेबाजी विश्लेषण कंपनी इस काम में लगी हुई है।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: ICC appeals for evidence on suspected match fixer, आईसीसी ने संदिग्ध मैच फिक्सर की सूचना देने की अपील की
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड