ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट से भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए आईसीसी ने मिलाया इंटरपोल से हाथ

क्रिकेट से भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए आईसीसी ने मिलाया इंटरपोल से हाथ

  क्रिकेट जैसे लोकप्रिय खेल में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए आईसीसी इंटरपोल की मदद चाहता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 03, 2019 13:16 IST
Alex Marshall- India TV
Image Source : @ICC Alex Marshall, General Manager ICC ACU & Sir Ronnie Flanagan, Chairman ICC ACU

दुबई | क्रिकेट को भ्रष्टाचार से दूर रखने के लिए वैश्विक संस्था-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वैश्विक पुलिस संगठन-इंटरपोल से हाथ मिलाया है।

आईसीसी के मुताबिक बीते सप्ताह उसकी भष्टाचार निरोधी इकाई के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने फ्रांस के शहर लियोन स्थित इंटरपोल के मुख्यालय में शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की और इस खेल को भ्रष्टाचार से मुक्त रखने के उपायों पर चर्चा की।

जिससे साफ़ जाहिर है, क्रिकेट जैसे लोकप्रिय खेल में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए आईसीसी इंटरपोल की मदद चाहता है।

इसी बीच एलेक्स ने कहा, "आईसीसी और इंटरपोल साथ मिलकर काम करना चाहते हैं और बीते सप्ताह हुई हमारी बातचीत सकारात्मक रही। कई देशों की कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ अईसीसी के रिश्ते काफी अच्छे हैं लेकिन इंटरपोल के साथ काम करते हुए हम अपनी पहुंच को 194 देशों तक पहुंचा सकते हैं।"

एलेक्स ने आगे कहा कि आईसीसी का उद्देश्य खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार को लेकर शिक्षित करना और इसके सभी माध्यमों और साधनों पर लगाम लगाते हुए इसे रोकना है। आईसीसी चाहता है कि इस खेल में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए इंटरपोल अपनी व्यापक पहुंच के माध्यम से उसकी मदद करे।

इस सम्बंध में इंटरपोल के क्रिमिनल नेटवकर्स यूनिट के सहायक निदेशक जोस गार्सिया ने कहा, "खेल लोगों को जोड़ता है लेकिन अपराधी अपने हितों के लिए खेलों की गरिमा को खराब करने का प्रयास करते रहते हैं। ऐसे में हम क्रिकेट जैसे लोकप्रिय खेल में अपराध को रोकने के लिए आईसीसी का साथ देना चाहते हैं।"

 
आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: क्रिकेट से भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए आईसीसी ने मिलाया इंटरपोल से हाथ ICC announces tie up with interpol for removing corruption from cricket with
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019