1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हांगकांग क्रिकेट पर टूटा पहाड़, फिक्सिंग के चलते दो खिलाड़ियों पर आजीवन बैन

हांगकांग क्रिकेट पर टूटा पहाड़, फिक्सिंग के चलते दो खिलाड़ियों पर आजीवन बैन

ऑलराउंडर इरफान अहमद हांकांग के लिए 6 वनडे और 8 टी-20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: August 26, 2019 19:02 IST
cricket- India TV
Image Source : GETTY IMAGE cricket

दुबई। हांगकांग के खिलाड़ियों इरफान अहमद और नदीम अहमद पर मैच फिक्सिंग के आरोप में क्रिकेट से आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है जबकि उनके साथी खिलाड़ी हसीब अमजद पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया है। 

सुनवाई के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की भ्रष्टाचार निरोधक ट्रिब्यूनल ने साक्ष्य सुने जिनमें बताया गया कि तीनों खिलाड़ियों ने मैच फिक्स किये या मैच फिक्स करने की साजिश की। इसके अलावा दो साल की अवधि में फिक्सरों द्वारा संपर्क किये जाने की सूचना भी नहीं दी। 

आईसीसी महाप्रबंधक (एसीयू) एलेक्स मार्श ने कहा, "लंबी और पेचीदा जांच के बाद पाया गया कि इस दौरान अनुभवी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने मैच को प्रभावित करने का सुनियोजित प्रयास किया।"

उन्होंने कहा, "दोनों अहमद भाइयों ने दूसरों को भी भ्रष्ट बनाने की कोशिश की। मुख्य आरोप स्काटलैंड और कनाडा के खिलाफ मैचों को लेकर है जिसमें उन्होंने कुछ खास ओवर फिक्स किये।"

ऑलराउंडर इरफान अहमद हांकांग के लिए 6 वनडे और 8 टी-20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। वहीं उनके भाई 25 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में हांगकांग का प्रतिनिधित्व किया है।

अहमद भाइयों के अलावा सात वनडे और 18 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हसीब को आईसीसी ने पांच साल के लिए बैन किया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban