1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व चैम्पियनशिप का सातवां खिताब जीतना चाहती हूं: मैरी कॉम

विश्व चैम्पियनशिप का सातवां खिताब जीतना चाहती हूं: मैरी कॉम

अपना रिकॉर्ड छठा विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाली दिग्गज भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने शुक्रवार को यहां कहा कि उनकी नजरें विश्व चैम्पियनशिप खिताब को सातवीं बार जीतने के साथ-साथ 2020 में होने वाले ओलंपिक पदक पर है।

Bhasha Bhasha
Published on: November 30, 2018 23:26 IST
Mary Kom- India TV
Image Source : PTI विश्व चैम्पियनशिप का सातवां खिताब जीतना चाहती हूं: मैरी कॉम  

नई दिल्ली। अपना रिकॉर्ड छठा विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाली दिग्गज भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने शुक्रवार को यहां कहा कि उनकी नजरें विश्व चैम्पियनशिप खिताब को सातवीं बार जीतने के साथ-साथ 2020 में होने वाले ओलंपिक पदक पर है। मणिपुर की इस खिलाड़ी ने आठ साल में छह खिताब अपने नाम किये है वह भी तब जब उनके पास खेल के अलावा अन्य जिम्मेदारियां भी है। तीन बच्चों की मां मेरी ने कहा कि वह अपना सातवां खिताब जीतने के सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहीं है। 

जनजातीय मामलों के मंत्रालय और टीआरआईएफईडी के सम्मान समारोह में उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा सपना है कि मैं फिर से विश्व चैम्पियनशिप जीतूं। मैं इसके लिए काफी कड़ी मेहनत कर रही हूं। मैं तीन बच्चों की मां हूं और कई जिम्मेदारियां भी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ सरकार ने मुझे संसद सदस्य बनाकर अतिरिक्त जिम्मेदारी दी थी लेकिन मैंने कभी अभ्यास करना नहीं छोड़ा।’’ 

मेरी ने कहा,‘‘मैंने अपना छठा खिताब जीता है और मेरा लक्ष्य सातवां खिताब जीतने का है। मैं ओलंपिक में स्वर्ण भी जीतना चाहती हूं।’’ छत्तीस साल की इस खिलाड़ी ने संन्यास की खबरों को खंडन करते हुए कहा, ‘‘ मैं अभी कम से कम 1-2 वर्षों तक खेलना जारी रखूंगी।’’ मेरी 48 किलोग्राम भार वर्ग में खेलती है लेकिन 2020 ओलंपिक क्वालीफायर्स में उन्होंने 51 किलोग्राम में चुनौती पेश करनी होगी क्योंकि ओलंपिक में 48 किग्रा भारवर्ग नहीं है। उन्होंने 2012 में लंदन ओलंपिक में 51 किग्रा भारवर्ग में कांस्य पदक हासिल किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड