india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस मजबूरी के कारण रोहित शर्मा को लेना पड़ रहा है ये बड़ा और खुद को ना पसंद आने वाला फैसला

इस मजबूरी के कारण रोहित शर्मा को लेना पड़ रहा है ये बड़ा और खुद को ना पसंद आने वाला फैसला

भारत ने बांग्लादेश को 4 विकेट से रौंदकर जीती निदाहास ट्रॉफी।

Written by: Manoj Shukla [Updated:19 Mar 2018, 3:43 PM IST]
रोहित शर्मा- India TV
रोहित शर्मा

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए फाइनल मैच में टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि उन्हें पहले बल्लेबाजी करना ही पसंद है लेकिन मजबूरियों के कारण उन्हें पहले गेंदबाजी करनी पड़ रही है। रोहित ने कहा, 'आमतौर पर मैं पहले स्कोरबोर्ड पर रन टांगने में विश्वास रखता हूं। लेकिन हालात मुझे ऐसा नहीं करने दे रहे। क्योंकि मैच जैसे-जैसे बढ़ेगा वैसे-वैसे पिच और अच्छी होती चली जाएगी। टूर्नामेंट में अब तक गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा हुआ है और इसीलिए मुझे पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेना पड़ रहा है।'

आपको बता दें कि ​भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए बेहद रोमांचक फाइनल मैच को भारत ने आखिरी गेंद में जीत लिया। भारत की जीत के हीरो रहे दिनेश कार्तिक। कार्तिक ने मुश्किल समय में बेहद तेज-तर्रार बल्लेबाजी की और सिर्फ 8 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 29 रन ठोक डाले। भारत को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और कार्तिक ने छक्का जड़कर भारत को जीत दिला दी। भारत ने इस मैच को जीतने के साथ ही निदाहास ट्रॉफी पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। कार्तिक के अलावा रोहित शर्मा ने (56), मनीष पांडे ने (28) रनों की पारी खेली। भारत ने मुकाबले को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर 4 विकेट से जीता।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019