india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली से ज्यादा लंबे छक्के मार सकता हूं, उनकी तरह बनने की कोई जरूरत नहीं: मोहम्मद शहजाद

विराट कोहली से ज्यादा लंबे छक्के मार सकता हूं, उनकी तरह बनने की कोई जरूरत नहीं: मोहम्मद शहजाद

अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलना है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:03 May 2018, 7:33 PM IST]
मोहम्मद शहजाद- India TV
मोहम्मद शहजाद

आज की तारीख में विराट कोहली को सबसे फिट खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। हर कोई विराट कोहली की तरह बनना और दिखना चाहता है। कोहली की तरह फिटनेस हासिल करने के लिए आज के युवा किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार नजर आते हैं। लेकिन अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने चौंकाने वाला बयान देकर हर किसी को हैरान कर दिया है। शहडाद ने अपने बयान में साफ-साफ कहा है कि उन्हें कोहली की फिटनेस और उनकी तरह बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। शहजाद का वजन काफी ज्यादा है और ज्यादातर लोग उन्हें पतला होने की सलाह दे रहे हैं लेकिन शहजाद इससे इत्तेफाक नहीं रखते।

शहजाद ने कहा, 'देखिए हम फिटनेस भी पूरी करते हैं और खाते भी पूरा हैं। मैं खाने से समझौता नहीं करता। अगर आप मुझसे कोहली जैसी फिटनेस की उम्मीद करें तो ये मुझसे नहीं हो पाएगा। हालांकि मैं इसपर काम कर रहा हूं।' शहजाद ने आगे कहा, 'जितना लंबा छक्का कोहली मारते हैं, मैं उससे ज्यादा लंबा मार सकता हूं। तो ऐसे में मुझे उनकी तरह बनने या फिर उनका फिटनेस रुटीन अपनाने की क्या जरूरत है।' 30 साल के शहजाद 2009 के बाद से ही अफगानिस्तान के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और अच्छा खेल रहे हैं। हालांकि उनके वजन पर सवाल उठते रहते हैं लेकिन वो अपनी बल्लेबाजी से आलोचकों के मुंह पर ताला जड़ देते हैं।

शहजाद ने ये भी कहा कि मैं धोनी की तरह शॉट मारने की कोशिश करता हूं और भारतीय खिलाड़ियों के साथ बातचीत करना पसंद है। शहजाद ने कहा, 'भारतीय खिलाड़ियों के साथ मिलना-जुलना अच्छा लगता है। वो काफी अच्छे हैं। मैंने भारत के खिलाफ 3-4 मैच खेले हैं और मुझे धोनी जैसे शॉट खेलने में मजा आता है। मैं अक्सर मैच खेलने के बाद धोनी से लंबे समय तक बातचीत करता था।' आपको बता दें कि अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलना है। अफगानिस्तान को आईसीसी ने टेस्ट टीम का दर्जा दिया है और अफगानिस्तान अपना पहला टेस्ट भारत के खिलाफ खेलेगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019