1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली के देशप्रेम ने जीता हर किसी का दिल, कहा- देश के लिए खेलना कोई एहसान नहीं

विराट कोहली के देशप्रेम ने जीता हर किसी का दिल, कहा- देश के लिए खेलना कोई एहसान नहीं

विराट कोहली ने कहा कि देश के लिए खेलना कोई एहसान नहीं है। मैं हर रन के लिए अपना बेस्ट देना जारी रखूंगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 26, 2018 13:17 IST
Virat kohli- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Virat kohli

विराट कोहली ने विशाखापट्नम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में सबसे तेज 10,000 वनडे रन पूरे करने की उपलब्धि अपने नाम की। विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर (259 पारी) को पीछे छोड़कर सिर्फ 205 पारियों में ही ये कीर्तिमान रच डाला। हालांकि कप्तान विराट कोहली खुद को किसी बड़ी चीज का हकदार नहीं मानते हैं। कोहली का कहना है कि वो अब भी हर रन के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेंगे। बीसीसीआई टीवी को दिए बयान में कोहली ने कहा, "10 साल तक खेलने के बाद भी मैं खुद को किसी बड़ी चीज का हकदार नहीं मानता। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश के लिए खेलते हुए आपको हर रन के लिए फिर भी कड़ी मेहनत करनी होगी, क्योंकि कई और लोग हैं, जो बेहद उत्सुकता से अपने देश के प्रतिनिधित्व का इंतजार कर रहे हैं।"

Highlights

  • विराट कोहली के बयान में दिखा उनका देशप्रेम
  • विराट कोहली ने कहा- देश के लिए खेलना एहसान नहीं
  • विराट कोहली ने हाल ही में 10,000 वनडे रन पूरे किए हैं

कोहली ने कहा, "ऐसे में जब आपको ये मौका मिला हो, तो आपके अंदर वो भूख और जुनून होना चाहिए। आपको कभी भी कुछ भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। किसी भी स्तर पर खुद को संतुष्ट न करें।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली थी और मौजूदा सीरीज में लगातार दूसरा शतक ठोका था। कोहली इस समय शानदार फॉर्म में हैं और उनके सामने वेस्टइंडीज का हर गेंदबाज बौना नजर आ रहा है। 

पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी कोहली को मैन ऑफ द मैच हासिल हुआ था और अब भारत की तरफ से बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने अब तक भारत की तरफ से बतौर कप्तान 18 मैन ऑफ द मैच हासिल किए हैं और वो भारत के दूसरे कप्तानों से आगे निकल गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड