1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अजिंक्य रहाणे ने बुरे वक्त में सपोर्ट करने वाले फैंस को समर्पित किया 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड

अजिंक्य रहाणे ने बुरे वक्त में सपोर्ट करने वाले फैंस को समर्पित किया 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले भारतीय टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे ने अपने इस सैंकड़े को विशेष बताया है।

IANS IANS
Updated on: August 26, 2019 13:02 IST
अजिंक्य रहाणे ने...- India TV
Image Source : AP IMAGES अजिंक्य रहाणे ने बुरे वक्त में सपोर्ट करने वाले फैंस को समर्पित किया 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड

नोर्थ साउंड (एंटिगा)| वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले भारतीय टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे ने अपने इस सैंकड़े को विशेष बताया है। रहाणे ने 17 टेस्ट मैच के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारुप में शतक जमाया है।

अपनी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए रहाणे ने कहा, "मैं काफी विशेष महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि हमारे लिए पहली पारी काफी अहम थी। मेरे और लोकेश राहुल के बीच में हुई साझेदारी ने अच्छा काम किया। इससे पहले मैं हैम्पशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहा था जिससे मुझे मदद मिली।"

रहाणे ने अपने अवार्ड को अपने समर्थकों को समर्पित किया। उन्होंने कहा, "पिछले तकरीबन दो साल में जिन लोगों ने मेरा समर्थन किया मैं यह अवार्ड उन्हें समर्पित करता हूं। विकेट काफी अच्छी थी। हम जानते थे कि अगर हम विकेट पर टिके रहे तो रन अपने आप आएंगे। रणनीति सिर्फ बल्लेबाजी करने की थी।" बल्ले से रहाणे तो गेंद से जसप्रीत बुमराह ने अपना कमाल दिखाया और दूसरी पारी में सात रन देकर पांच विकेट लिए। 

बुमराह ने अपने प्रदर्शन पर कहा, "जीत कर अच्छा लग रहा है। एक गेंदबाजी ईकाई के तौर पर हमने दबाव बनाया जो अच्छा रहा। हमने हवा का फायदा उठाया और अपनी रणनीति पर बने रहे। आउटस्विंगर डालने में काफी मेहनत लगती है। मेरे पास इनस्विंगर पहले से थी, लेकिन मैं जितना खेलता गया उतना इसे लेकर आत्मविश्वास आता गया।"

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से खेलने से मदद मिली। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है और मैं हमेशा से नई चीजें करने की कोशिश करता हूं। अगर गेंद स्विंग नहीं करती है तो मैं कोशिश करता हूं कि सीम से गेंद को मूव करा सकूं।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban