1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने केन विलियमसन की टीम के लिए सहानुभूति जताई

वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने केन विलियमसन की टीम के लिए सहानुभूति जताई

मोर्गन ने कहा 'प्लंकेट मुझे बार-बार शांत रहने की सलाह दे रहे थे, जो एक अच्छा संकेत नहीं है। सहायक कर्मचारियों में से कुछ- न केवल हमारी टीम में सर्वश्रेष्ठ, बल्कि दुनिया में उन्होंने वास्तव में मदद की। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 15, 2019 1:03 IST
इयोन मोर्गन- India TV
Image Source : GETTY IMAGES इयोन मोर्गन

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर इंग्लैंड ने पहली बार इस खिताब को अपने नाम किया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने रनों का पीछा करते हुए स्टोक्स के नाबाद 84 रन के दम पर मैच टाई करवाया और उसके बाद सूपर ओवर में भी कोई नतीजा निकल सका। अंत में जिस टीम ने सबसे अधिक बाउंड्री लागई है उसके आधार पर विजेता घोषित किया गया।

मैच जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा 'मैं केन और उनकी टीम के लिए सहानुभूति प्रकट करना चहता हूं। वे जिस उदाहरण का नेतृत्व करते हैं, वह उनके और उनकी टीम के लिए बेहद सराहनीय है। यह एक कठिन विकेट था जहां सभी को स्कोर करना मुश्किल लगता था। बटलर और स्टोक्स ने एक साथ साझेदारी की, और मुझे लगा कि यह हमें गहराई तक ले जाएंगे और उन्होंने यह करके दिखाया। यह चार साल की यात्रा रही है और हमें इस तरह विकेटों पर खेलना कठिन लगता है। आज लाइन पर आने का मतलब हमारे लिए दुनिया है।'

इसके आगे मोर्गन ने कहा 'प्लंकेट मुझे बार-बार शांत रहने की सलाह दे रहे थे, जो एक अच्छा संकेत नहीं है। सहायक कर्मचारियों में से कुछ- न केवल हमारी टीम में सर्वश्रेष्ठ, बल्कि दुनिया में उन्होंने वास्तव में मदद की। सुपर ओवर के लिए बाहर गए दो खिलाड़ियों को पूरा श्रेय, यह देखते हुए कि वे हाल ही में वहां थे। आर्चर हर बार जब भी वह वहां से बाहर जाता है, सुधार करता है। वास्तव में अविश्वसनीय - परिवर्तन कक्ष में आज हर कोई विले, बिलिंग्स, जो भी टीम से बाहर हो गए - मैं उनका भी उल्लेख करना चाहता हूं।'

उल्लेखनीय है, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने 242 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच सुपर ओवर में गया। जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 16 रनों की चुनौती रखी। सुपर ओवर में भी मैच टाई रहा और इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण विजेता घोषित किया गया। 

इंग्लैंड के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन बेन स्टोक्स ने बनाए। उन्होंने 98 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन बनाए। जोस बटलर ने 59 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली कीवी टीम के लिए हेनरी निकोलस ने अर्धशतक जमाया जिसकी बदौलत कीवी टीम 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 241 रन बना सकी। 

निकोलस ने 77 गेंदों का सामना कर चार चौकों की मदद से 55 रनों की पारी खेली। टॉम लाथम ने 47 और कप्तान केन विलियम्सन ने 30 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और लियाम प्लकंट ने तीन-तीन विकेट लिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड