1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पहली बार टेस्ट टीम में शामिल हुए शुभमन गिल, बोले- भारत का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात

पहली बार टेस्ट टीम में शामिल हुए शुभमन गिल, बोले- भारत का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात

गिल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ओपनर लोकेश राहुल की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

IANS IANS
Published on: September 12, 2019 22:15 IST
पहली बार टेस्ट टीम में शामिल हुए शुभमन गिल, बोले- भारत का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात- India TV
Image Source : @REALSHUBMANGILL/TWITTER पहली बार टेस्ट टीम में शामिल हुए शुभमन गिल, बोले- भारत का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा है कि देश के लिए खेलना उनके लिए गर्व की बात है। गिल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ओपनर लोकेश राहुल की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

गिल ने ट्विटर पर लिखा कि जर्सी नीली हो या सफेद, देश के लिए खेलना उनके लिए गर्व की बात है।

उन्होंने कहा, "यह नीली हो या सफेद। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए हमेशा सम्मान की बात रही है।"

गिल को लगातार अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है। गिल इस समय तिरुवनंतपुरम में हैं जहां उन्होंने कप्तान रहते इंडिया-ए को दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में जीत दिलाई। इस मैच की पहली पारी में गिल ने 90 रन बनाए थे।

गिल ने विंडीज-ए के खिलाफ भी बेहतरीन पारी खेल दोहरा शतक जमाया था। गिल ने 248 गेंद का सामना कर 204 रन बनाए थे। गिल ने 14 प्रथम श्रेणी मैचों में 1443 रन बनाए हैं जिनमें उनका औसत 72.15 रहा है।

इन दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 268 रहा। 2018-19 में वह रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 104 की औसत से 728 रन बनाए थे।

गिल हालांकि भारत के लिए वनडे खेल चुके हैं। उन्होंने इसी साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड में वनडे पदार्पण किया था। अभी तक खेले दो वनडे मैचों में उन्होंने सिर्फ दो रन ही बनाए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत विशाखापट्टनम से होगी। पहला मैच दो से छह अक्टबूर के बीच खेला जाएगा। पुणे 10 से 14 अक्टूबर के बीच दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। रांची में तीसरा टेस्ट 19 से 22 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड